A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: घर की पूर्व दिशा में ना बनवाएं शौचालय, बड़े बच्चे की तरक्की में आती है बाधा

वास्तु टिप्स: घर की पूर्व दिशा में ना बनवाएं शौचालय, बड़े बच्चे की तरक्की में आती है बाधा

वास्तु शास्त्र में आज हम घर में शौचालय बनवाने की दिशा के बारे में बात करेंगे। पूर्व दिशा में शौचालय बनवाने से आपकी जीवन की गति गडबड़ा सकती है।

toilet vastu tips- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM शौचालय

वास्तु शास्त्र में आज हम बात करेंगे घर में शौचालय की दिशा के बारे में। आज हम आपको बतायेंगे कि घर की किस दिशा में शौचालय बनवाने से क्या होगा | सबसे पहले शुरूआत करते हैं- पूर्व दिशा से। पूर्व दिशा में शौचालय बनवाने से आपकी जीवन की गति गडबड़ा सकती है। 

आपके ऊपर मुसीबतों के बादल घराने लगेंगे। आपके बड़े बच्चे की तरक्की में बाधा होगी। उसे दुर्घटनाओं का सामना भी करना पड़ सकता है और आपके पैरों में भी गड़बड़ हो सकती है। उन्नति का मार्ग अवरूद्ध हो सकता है। जीवन में एक ठहराव की स्थिति हो सकती है और जैसे रूका हुआ पानी सड़ जाता है, वैसे ही जीवन में ऊब महसूस होने लगती है। हमारे पैरों पर इस दिशा के शौचालय का बुरा असर पड़ सकता है और हर दिन सुबह 5 से 7 बजे के बीच हमें आवांछित स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। अगर किसी वजह से आपके घर की पूर्व दिशा में शौचालय है तो शौचालय की छत में बांस का प्रयोग करके दुष्टप्रभावों को कम करने की कोशिश की जा सकती है ।

Latest Lifestyle News