A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में लगाए हरे रंग के पर्दे, नहीं करना पड़ेगा किसी परेशानी का सामना

Vastu Tips: घर की पूर्व दिशा में लगाए हरे रंग के पर्दे, नहीं करना पड़ेगा किसी परेशानी का सामना

वास्तु शास्त्र में हर एक दिशा का संबंध किसी न किसी खास रंग से होता है और अगर उसके हिसाब से घर की साज-सज्जा की जाये, तो वास्तु के अप्रितम लाभ देखने को मिलते हैं।

vastu tips- India TV Hindi vastu tips

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानें घर में दिशाओं के अनुसार पर्दों के रंग के बारे में। वास्तु शास्त्र में हर एक दिशा का संबंध किसी न किसी खास रंग से होता है और अगर उसके हिसाब से घर की साज-सज्जा की जाये, तो वास्तु के अप्रितम लाभ देखने को मिलते हैं, साथ ही कई तरह के वास्तु दोषों से भी छुटकारा मिलता है। अतः इस कड़ी में आज हम सबसे बात करेंगे घर की पूर्व दिशा में पर्दों के रंग और उससे मिलने वाले लाभ के बारे में। 

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर की पूर्व दिशा में हरे रंग के पर्दे लगाना अच्छा माना जाता है। किसी भी कमरे की पूर्व दिशा में हरे रंग के पर्दे लगाने से उस कमरे में रहने वाले लोगों के पैरों में किसी प्रकार की समस्या नहीं रहती और उनके पैर मजबूत रहते हैं। इसके अलावा घर में बड़े बेटे के साथ संबंध अच्छे बने रहते हैं और जीवन की गति में किसी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता है।

Latest Lifestyle News