A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: घर में उत्तर दिशा में ही लगाएं भगवान शिव की फोटो, इस तरह की तस्वीर कभी न रखें

वास्तु टिप्स: घर में उत्तर दिशा में ही लगाएं भगवान शिव की फोटो, इस तरह की तस्वीर कभी न रखें

घर में भगवान शिव की कैसी और किस दिशा में तस्वीर लगाएं। उत्तर दिशा भगवान शिव की प्रिय दिशा है और इसी दिशा में भगवान शिव का निवास स्थल, यानी कैलाश पर्वत है।

भगवान शिव- India TV Hindi Image Source : TWITTER/DEVGYANOFFICIAL भगवान शिव

वास्तु शास्त्र में आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए घर में भगवान शिव की तस्वीर लगाने के बारे में। घर में देवी-देवताओं की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है।  घर में शिव जी की तस्वीर जरूर लगानी चाहिए। घर में भगवान शिव की कैसी और किस दिशा में तस्वीर लगाएं। उत्तर दिशा भगवान शिव की प्रिय दिशा है और इसी दिशा में भगवान शिव का निवास स्थल, यानी कैलाश पर्वत है।

इसीलिये घर में भी भगवान शिव की तस्वीर लगाने के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना चाहिए। इस दिशा में तस्वीर लगाने से शुभ फलों की प्राप्ति होती है। उत्तर दिशा में भगवान शिव की ऐसी तस्वीर लगाएं, जिसमें वे शांत व ध्यान की मुद्रा में हो या फिर नंदी के ऊपर बैठे हो। इसके अलावा आप शिवजी की ऐसी तस्वीर भी लगा सकते हैं, जिसमें वे अपने पूरे परिवार के साथ बैठे हो। वहीं इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि घर में शिव जी की ऐसी तस्वीर न लगाएं, जिसमें वे क्रोध अवस्था में हो या अपना रौद्र रूप धारण किये हो। यह घर की सुख-शांति के लिये ठीक नहीं है।

वास्तु शास्त्र: जानिए घर में ताजे सुगंधित फूल रखना क्यों माना जाता है अच्छा

वास्तु टिप्स: रूम फ्रेशनर की जगह इस तरह रखें गुलाब की पंखुड़ियां, घर आएगी पॉजिटिव एनर्जी ​

Latest Lifestyle News