A
Hindi News लाइफस्टाइल जीवन मंत्र वास्तु टिप्स: आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ाने के लिए घर में लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर

वास्तु टिप्स: आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ाने के लिए घर में लगाएं इन पक्षियों की तस्वीर

कुछ लोग कभी किसी कारण से तो कभी बिना कारण के ही परेशान रहते हैं। जिससे उनका आत्मविश्वास और मनोबल डगमगा जाता है और किसी नए काम को करने की रूचि भी धीरे-धीरे कम होती जाती है

वास्तु शास्त्र में आज आचार्य इंदु प्रकाश से जानिए आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ाने के लिये घर में कौन-सी तस्वीर लगाएं। कुछ लोग कभी किसी कारण से तो कभी बिना कारण के ही परेशान रहते हैं। जिससे उनका आत्मविश्वास और मनोबल डगमगा जाता है और किसी नए काम को करने की रूचि भी धीरे-धीरे कम होती जाती है। ऐसे में चाहिए कि इन लोगों के आस-पास हमेशा पॉजिटिविटी बनी रहे और ये खुश रहे।

इनका आत्मविश्वास और मनोबल बढ़ाने के लिए ऊंचे पहाड़ या किसी उड़ते हुए पक्षी का चित्र लगाएं। जिस प्रकार आसमान में पक्षी पूरे जोश और एक नई मंजिल की खोज़ में उड़ता जाता है और पहाड़, चाहे आंधी हो या तूफान हमेशा अपनी जगह पर अड़िग रहता है, उसी प्रकार इनके चित्र देखने से उस व्यक्ति में भी जोश और आत्मविश्वास बढ़ जाता है।वहीं समुद्र में लहरें उठती हुई तस्वीर घर में कभी भी नहीं लगानी चाहिएऔर न ही डूबते हुए जहाज की। इस तरह की तस्वीर लगाने से मानसिक अशांति बनी रहती है और रिश्तों में तनाव रहता है । 

वास्तु टिप्स: दाम्पत्य जीवन में दूर करना चाहते हैं तनाव तो बेडरूम में लगाएं हंसों की तस्वीर

Latest Lifestyle News