A
Hindi News मध्य-प्रदेश चाइनीज मांझे का शिकार बना 7 साल का मासूम, बाइक पर जाते समय कटी गर्दन; हुई मौत

चाइनीज मांझे का शिकार बना 7 साल का मासूम, बाइक पर जाते समय कटी गर्दन; हुई मौत

मध्य प्रदेश के धार जिले में चाइनीज मांझे की चपेट में आने से एक मासूम की मौत हो गई। मृतक की उम्र मात्र सात साल बताई जा रही है, जो अपने पिता से साथ बाइक पर बैठकर कहीं जा रहा था।

चाइनीज मांझे से गर्दन कटने की वजह से हुई मौत।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV चाइनीज मांझे से गर्दन कटने की वजह से हुई मौत।

धार: जिले के हटवाड़ा इलाके में रविवार की शाम एक दर्दनाक हादसा हो गया। इस हादसे में एक 7 साल के मासूम की मौत हो गई। दरअसल, एक तरफ जहां सभी लोग मकर संक्रांति का उत्सव मना रहे थे, वहीं यह त्योहार एक परिवार के लिए, एक मां के लिए काल बनकर सामने आ गया। बता दें कि यहां चाइनीज मांझे ने एक और मासूम की बली चढ़ा दी है। सरकार द्वारा इस पर बैन लगाने के तमाम दावे किए जाते हैं, लेकिन इसके बावजूद चाइनीज मांझों की बिक्री कम नहीं हो रही है। धार जिले में भी ऐसा ही एक मामला सामने आया है।

पिता के साथ जा रहा था कनिष्क

ये पूरा मामला धार जिले के हटवाड़ा इलाके का है। यहां रविवार की शाम करीब 7 बजे ये दुखद हादसा हो गया। दरअसल बाइक पर सवार होकर पिता विनोद चौहान अपने 7 साल के बेटे के साथ बाजार जा रहा था। इसी दौरान कहीं से उड़कर आ रहे चाइनीज मांझे की चपेट में बच्चा आ गया। चाइनीज मांझा बच्चे की गर्दन पर ही लगा। चाइनीज डोर की चपेट में आने से मासूम कनिष्क की गर्दन कट गई। गर्दन से खून बहने पर गला कटने का पता लगा तो पिता सकते में पड़ा गया। आनन-फानन में किसी तरह से उसे निजी अस्पताल लाया गया। 

डॉक्टरों ने घोषित किया मृत

यहां एक अस्पताल में कनिष्ठ को भर्ती किया गया, लेकिन हालत गंभीर होने की वजह से उसे भोज अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां जाने पर डॉक्टरों ने मासूम कनिष्क को मृत घोषित कर दिया। बता दें कि एक दिन पहले ही चाइनीज मांझे की चपेट में आने से एक बुजुर्ग और एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गए थे। इसके बाद अब रविवार को यह दुखद हादसा हो गया। उल्लेखनीय है कि मकर संक्रांति पर जमकर पतंगबाजी होती है। इस दौरान लोग चाइना डोर का भी इस्तेमाल करते हैं। सरकार ने चाइना डोर पर प्रतिबंध लगाया है, लेकिन दुकानदार चोरी-छिपे इसे बेचते हैं। इससे कई हादसे होते रहते हैं।

(धार से एकता शर्मा की रिपोर्ट)

यह भी पढ़ें- 

MP में भी 22 जनवरी को नहीं छलका पाएंगे जाम, CM मोहन यादव ने ड्राई डे किया घोषित

'देवी-देवताओं पर उंगली उठाने की कीमत चुकानी पड़ेगी', कांग्रेस को मोहन यादव की चेतावनी