Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

MP में भी 22 जनवरी को नहीं छलका पाएंगे जाम, CM मोहन यादव ने ड्राई डे किया घोषित

अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का उद्घाटन होने वाला है। इस दिन बीजेपी शासित कई राज्यों में ड्राई डे का ऐलान किया गया है। इसी कड़ी में मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने भी 22 जनवरी को प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 14, 2024 23:21 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

इन दिनों राम नगरी अयोध्‍या चर्चा के केंद्र में है। 22 जनवरी को राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर भव्य समारोह का आयोजन किया गया है। इसके लिए अयोध्या में तैयारियां अपने अंतिम चरण में हैं। राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर देशवासियों में खुशी की लहर है। इस बीच, बीजेपी शासित कई राज्यों की सरकारों ने 22 जनवरी को शराब की बिक्री पर रोक लगा दी है। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़, असम और राजस्थान के बाद अब मध्य प्रदेश ने भी इस मौके पर ड्राई डे मनाने का फैसला किया है। 

सीएम मोहन यादव के निर्देश

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन यानी 22 जनवरी को प्रदेश में ड्राई डे घोषित किया है। सीएम ने इस दिन के लिए खास तौर से निर्देश दिए हैं कि प्रदेश में एक भी शराब दुकान नहीं खुलेगी। सीएम मोहन यादव ने कहा, "हमने तय किया है कि 22 जनवरी को पूरे प्रदेश में ड्राई डे रहेगा। उस दिन किसी भी तरह की शराब या अन्य नशीला पदार्थ बेचने वाली दुकानें बंद रहेंगी।"

यूपी के सीएम का फरमान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि 'प्राण प्रतिष्ठा' के दिन यानी 22 जनवरी को प्रदेश में शराब की बिक्री नहीं होगी। योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि इस दिन को राष्ट्रीय त्योहार की तरह मनाया जाएगा। 22 जनवरी को यूपी के सभी शैक्षणिक संस्थानों में छुट्टी रहेगी। वहीं, राजस्थान में ड्राई डे घोषित किए जाने से कुछ दिन पहले जयपुर में मीट की दुकानें बंद रखे जाने के आदेश जारी किए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन करेंगे। इस खास दिन को लेकर देशभर में तैयारियां की जा रही हैं। 

ये भी पढ़ें- 

सिक्किम क्यों है खास? जानिए इससे जुड़े कुछ तथ्य

गुजरात में बड़ा हादसा, स्टील कंपनी की भट्ठी फटने 10 लोग झुलसे, VIDEO आया सामने

मुंबई से अयोध्या के लिए फ्लाइट सेवा इस तारीख से शुरू, IndiGo ने किया ऐलान

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें मध्य-प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement