Monday, April 29, 2024
Advertisement

गुजरात में बड़ा हादसा, स्टील कंपनी की भट्ठी फटने से 10 लोग झुलसे, VIDEO आया सामने

गुजरात के कच्छ में लापरवाही से एक स्टील कंपनी में आग लगने की घटना सामने आई है। स्टील कंपनी की भट्ठी फटने से 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: January 14, 2024 22:11 IST
मो स्टील कंपनी में आग लगी।- India TV Hindi
मो स्टील कंपनी में आग लगी।

गुजरात के कच्छ में एक केमो स्टील कंपनी में बड़ा हादसा हो गया। स्टील कंपनी की भट्ठी फटने से 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। अहमदाबाद के निजी अस्पताल में रेफर किया गया है। स्टील पिघलाने के दौरान हादसे हुए। मजदूरों के शरीर में बेहद गंभीर चोटें आई हैं। बताया जा रहा है कि कंपनी की लापरवाही की वजह से आग लगी। घटना को छुपाने की कोशिश की जा रही है। घटना का दर्दनाक वीडियो सामने आया है। वीडियो में लोग आग में जलते हुए नजर आ रहे हैं।

मजदूरों की सुरक्षा को लेकर शिकायतें

कंपनी की भट्ठी में स्टील पिघलाते समय ब्लास्ट होने से भीषण आग लग गई। इस दौरान कंपनी में काम कर रहे मजदूर आग की लपटों में बुरी तरह जल गए। आग लगने के बाद कंपनी में भगदड़ मच गई, जिसका वीडियो देखा जा सकता है। आग की लपटों से जल रहे मजदूरों का ये वीडियो विचलित करने वाला है। इनमें से चार मजदूरों की हालत बेहद गंभीर है। इससे पहले भी इस कंपनी में मजदूरों की सुरक्षा को लेकर कई शिकायतें सामने आई हैं।

फायर विभाग के पास स्टाफ की कमी

स्टील पिघलाने की भट्ठी में काम करने वाले मजदूरों के लिए आग से बचने की सुविधान भी प्रदान नहीं की गई, जिसके कारण यह हादसा होने पर मजदूर बुरी तरह जल गए। वहीं, अंजार के फायर विभाग में जरूरत के हिसाब से स्टाफ और अग्निशमन गाड़ियां नहीं होने की वजह से फायर विभाग को आग बुझाने में काफी कठिनाइयां झेलनी पड़ी। पहले भी फायर विभाग को लेकर शहर में काफी शिकायतें सामने आई हैं, लेकिन विभाग में कोई भी सुधार नहीं होने पर उसके बुरे परिणाम आज देखने मिले।

- अली मोहमद चाकी की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें- 

'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' में शामिल हुए दानिश अली, बोले- मुझ पर संसद में हमला हुआ, तब राहुल गांधी साथ खड़े रहे

सिक्किम क्यों है खास? जानिए इससे जुड़े कुछ तथ्य

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें गुजरात सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement