Monday, April 15, 2024
Advertisement

मुंबई से अयोध्या के लिए फ्लाइट सेवा इस तारीख से शुरू, IndiGo ने किया ऐलान

अयोध्या राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है। इस मौके पर देश के अलग-अलग हिस्से के लोग अयोध्या पहुंचेंगे। इसी कड़ी में इंडिगो 15 जनवरी से मुंबई से अयोध्या के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू करने का ऐलान किया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Malaika Imam Updated on: January 14, 2024 22:45 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर अयोध्या सुखियों में है। देशभर के लोगों के अयोध्या पहुंचने के लिए कई तरह की सुविधा का ऐलान किया जा रहा है। इसी कड़ी में इंडिगो 15 जनवरी से मुंबई से अयोध्या के बीच सीधी उड़ान सेवा शुरू कर रही है। यानी दोनों शहरों के बीच सोमवार से सीधी फ्लाट की शुरुआत होगी। फ्लाइट दोपहर 12:30 बजे मुंबई से उड़ान भरेगी और दोपहर 2:45 बजे अयोध्या पहुंचेगी। वापसी की फ्लाइट दोपहर 3:15 बजे अयोध्या से रवाना होगी और शाम 5:40 बजे मुंबई पहुंचेगी।

दिल्ली-अयोध्या के बीच फ्लाइट सेवा शुरू

इससे पहले इंडिगो ने दिल्ली से अयोध्या के लिए फ्लाइट सेवा का ऐलान किया था। 30 दिसंबर को अयोध्या में महर्षि वाल्मिकी इंटरनेशनल एयरपोर्ट शुरू के बाद इंडिगो ने 6 जनवरी से दिल्ली से अयोध्या के लिए फ्लाइट सेवा शुरू की थी। इंडिगो की अहमदाबाद-अयोध्या रूट की फ्लाइट भी शुरू हो चुकी है। अब 15 जनवरी से मुंबई से अयोध्या रूट के लिए फ्लाइट शुरू हो जाएगी। 

22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा

बता दें कि अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की ऐतिहासिक प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए मंदिर में भगवान के बाल रूप की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा करेंगे। ऐसे में इन दिनों राम नगरी में राम नाम की गूंज है। रामलला के आगमन से पहले यहां उमंग और उत्सव का माहौल है। वहीं, अयोध्या के बाहर देशभर में तैयारियां जोरों पर हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement