Sunday, April 28, 2024
Advertisement
  1. Hindi News
  2. पैसा
  3. बिज़नेस
  4. इन शहरों से अयोध्या के लिए होगी डायरेक्ट फ्लाइट, कहीं आपका शहर भी तो नहीं, जानें पूरी बात

इन शहरों से अयोध्या के लिए होगी डायरेक्ट फ्लाइट, कहीं आपका शहर भी तो नहीं, जानें पूरी बात

अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन 30 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था। फिलहाल एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो एयरलाइन अयोध्या के लिए फ्लाइट ऑपरेशन के लिए आगे आई हैं। जल्द और भी एयरलाइन मैदान में आ सकती हैं।

Sourabha Suman Edited By: Sourabha Suman @sourabhasuman
Updated on: January 11, 2024 13:41 IST
स्पाइसजेट ने भी कहा है कि वह अयोध्या के लिए फ्लाइट शूरू करेगी।- India TV Paisa
Photo:FILE स्पाइसजेट ने भी कहा है कि वह अयोध्या के लिए फ्लाइट शूरू करेगी।

अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण-प्रतिष्ठा आगामी 22 जनवरी को तय है। इस वजह से अयोध्या का महत्व एविएशन मैप पर काफी अहम हो गया है। दो घरेलू एयरलाइन एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो की कुछ शहरों से अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट उपलब्ध कराने की तैयारी है। माना जा रहा है आने वाले दिनों में अयोध्या के लिए बाकी एयरलाइन कंपनियां भी देश के विभिन्न शहरों से फ्लाइट शुरू कर सकती हैं। स्पाइसजेट ने भी कहा है कि वह अयोध्या के लिए फ्लाइट शूरू करेगी।

इन शहरों से होगी अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट

अयोध्या के लिए दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरु और अहमदाबाद से डायरेक्ट फ्लाइट की सेवा शुरू होने जा रही हैं। अयोध्या एयरपोर्ट का उद्घाटन 30 दिसंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किया गया था । एयर इंडिया एक्सप्रेस बेंगलुरु-अयोध्या और कोलकाता-अयोध्या रूट पर फ्लाइट्स 17 जनवरी से शुरू करने जा रही है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की दिल्ली-अयोध्या रूट पर भी फ्लाइट तय है।

अयोध्या के लिए डायरेक्ट फ्लाइट

एयर इंडिया एक्सप्रेस    
रूट      स्टेटस  डिपार्चर टाइम
दिल्ली से अयोध्या चालू है  सुबह 10 बजे
बेंगलुरु से अयोध्या 17 जनवरी से सुबह 8:05 बजे
कोलकाता से अयोध्या 17 जनवरी से दोपहर 1:25 बजे
इंडिगो    
दिल्ली से अयोध्या     चालू है सुबह 11:55 बजे
मुंबई से अयोध्या    15 जनवरी से दोपहर 12:30 बजे
अहमदाबाद से अयोध्या 11 जनवरी से शुरू सुबह 9:10

राम सीता लक्ष्मण बन फ्लाइट पकड़ने पहुंचे पैसेंजर

अहमदाबाद एयरपोर्ट पर आज अयोध्या की फ्लाइट पकड़ने कुछ पैसेंजर्स बेहद खास अंदाज में पहुंचे। पैसेंजर्स ने भगवान राम, लक्ष्मण, सीता और हनुमान की पोशाक पहनकर हवाई अड्डे पर लोगों का दिल जीत लिया। इन पैसेंजर्स ने साथी पैसेंजर और केबिन क्रू मेंबर्स को मिठाइयां भी खिलाईं।

दिल्ली से फ्लाइट शुरू

दिल्ली से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू है। एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट (IX 1590) सुबह 10 बजे दिल्ली से उड़ान भरेगी और 11.20 बजे उतरने की टाइमिंग है। इसी तरह, इंडिगो की फ्लाइट (6E 2128) सुबह 11.55 बजे अयोध्या के लिए प्रस्थान करेगी और दोपहर 1.15 बजे पहुंच जाएगी।

Latest Business News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Business News in Hindi के लिए क्लिक करें पैसा सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement