A
Hindi News मध्य-प्रदेश "...तो क्या आप खाक 80 प्रतिशत हैं?", बाबा बागेश्वर ने 'द केरला स्टोरी' पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर भी साधा निशाना

"...तो क्या आप खाक 80 प्रतिशत हैं?", बाबा बागेश्वर ने 'द केरला स्टोरी' पर दिया बड़ा बयान, कांग्रेस के मेनिफेस्टो पर भी साधा निशाना

फिल्म 'द केरला स्टोरी' को लेकर पूछे गए सवाल पर शास्त्री ने कहा कि यह फिल्म 'लव जिहाद' की सच्चाई को सामने लेकर आई है 'द केरल स्टोरी' के निर्माता ने तीन लड़कियों की असली कहानी दिखाई है। उन्होंने कहा कि 'द केरल स्टोरी' अगर भारत पर बनी है, तो मैं सपोर्ट करता हूं। सच सामने आना ही चाहिए।

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

बागेश्वर धाम के बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने आज सोमवार को कहा कि हनुमान जी का विरोध का अधिकार दुनिया में किसी को नहीं है। अगर हमारे देश में इसका कोई विरोध करता है, तो यह दुर्भाग्य है। धीरेंद्र शास्त्री की यह टिप्पणी कांग्रेस के कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए जारी घोषणा पत्र के मद्देनजर आई है। महाराष्ट्र में ठाणे जिले के अंबरनाथ शहर में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए शास्त्री ने कहा कि अगर कोई बजरंग बली का विरोध करता है, तो वह किसी खास एजेंडे के तहत काम कर रहा है। 

शास्त्री ने कहा, "हरेक व्यक्ति को अपने धर्म और परंपराओं का अनुपालन करने का अधिकार है, लेकिन किसी को दूसरे की धार्मिक पद्धतियों में हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।" उन्होंने कहा, "यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ लोग बजरंग बली का विरोध कर रहे हैं। मैं प्रार्थना करता हूं कि भगवना उनको सद्बुद्धि दें, क्योंकि वे भी इसी समाज का हिस्सा हैं। किसी को भी हमारे देश में बजरंग बली या किसी संत या भगवान का विरोध करने का अधिकार नहीं है।" बता दें कि कांग्रेस ने अपने कर्नाटक के घोषणा पत्र में सत्ता में आने पर बजरंग दल को बैन करने का वादा किया है।

"हमारी बहन-बेटियों को अब जागना चाहिए"

फिल्म 'द केरला स्टोरी' को लेकर पूछे गए सवाल पर शास्त्री ने कहा कि यह फिल्म 'लव जिहाद' की सच्चाई को सामने लेकर आई है 'द केरल स्टोरी' के निर्माता ने तीन लड़कियों की असली कहानी दिखाई है। उन्होंने कहा कि 'द केरल स्टोरी' अगर भारत पर बनी है, तो मैं सपोर्ट करता हूं। सच सामने आना ही चाहिए। लव जिहाद के मामले पर हमारी बहन-बेटियों को अब जागना चाहिए। उन्होंने कहा कि लव जिहाद की बढ़ती घटना देश के लिए सबसे बड़ा दुर्भाग्य है। धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि लव जिहाद को लेकर अब हमारे बहनों-बेटियों से कहूंगा कि दूसरे धर्म के लोगों पर तिल के जितना भी भरोसा नहीं करना चाहिए। इसके साथ ही शास्त्री ने कहा कि 80 फीसदी आबादी होने के बावजूद भी आपकी बहनों-बेटियों को ले जा रहे हैं, तो क्या आप खाक 80 प्रतिशत हैं?

"हिंदू राष्ट्र बहुत जल्द घोषित होने वाला है"

शास्त्री ने कहा, "हिंदू राष्ट्र बहुत जल्द घोषित होने वाला है। हिंदू राष्ट्र घोषित होने के बाद भगवान राम के ऊपर पत्थर नहीं फेका जाएगा। अभी जितने भी चुनाव होते उसमें भगवान के नाम पर चुनाव लड़ा जाता है। अगर हिंदू राष्ट्र घोषित हो जाएगा, तो भगवान के नाम पर चुनाव लड़ना बंद हो जाएगा। हम लोग इसलिए भी फेल हो रहे हैं, क्योंकि हमें अपने संतान धर्म का कोई ज्ञान नहीं है। भारत के पुजारियों से मेरी गुजारिश है कि प्रत्येक मंगलवार और शनिवार को लोगों को धर्म की शिक्षा दें।" बिहार में उनके विरोध पर शास्त्री ने कहा, "ये सब चलता रहता है। हम सनातनी धर्म और हिंदुओं की बात करते हैं। अगर कोई विरोध कर रहा है, तो वो हमारे ही लोग हैं। भगवान उन पर भी कृपा करे।"

यह भी पढ़ें-

फिल्म 'द केरल स्टोरी' पर बंगाल में लगा बैन, CM ममता बोलीं- इस वजह से लिया गया ये फैसला

The Kerala Story: एक और राज्य में बैन हुई 'द केरल स्टोरी', जानिए भारत में अब किन-किन राज्यों में नहीं देख सकेंगे ये फिल्म