A
Hindi News मध्य-प्रदेश बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कोर्ट में शिकायत, प्रवचनों में इस देवता के खिलाफ कही 'विवादित' बात

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ कोर्ट में शिकायत, प्रवचनों में इस देवता के खिलाफ कही 'विवादित' बात

बागेश्वर बाबा धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ ग्वालियर कोर्ट में शिकायत दर्ज कराई गई है जिसमें कहा गया है कि उन्होंने कलचुरी समाज के आराध्य देव भगवान सहस्त्रबाहु के खिलाफ विवादित टिप्पणियां की हैं।

BAGESHWAR BABA- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री

ग्वालियर: हमेशा अपने बयानों, प्रवचनों से चर्चा और विवादों में रहने वाले बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ ग्वालियर के न्यायालय में एक शिकायत पेश की गई है। कहा गया है कि धीरेन्द्र शास्त्री द्वारा अपने प्रवचनों में कलचुरी समाज के आराध्य देव भगवान सहस्त्रबाहु, जिन्हें सहस्त्रबाहु अर्जुन कहा जाता है, उनके खिलाफ विवादित टिप्पणी की है।

बागेश्वर बाबा ने किस देवता के खिलाफ की टिप्पणी
धीरेंद्र शास्त्री की टिप्पणियों को लेकर एडवोकेट अनूप शिवहरे ने अदालत में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के खिलाफ कोर्ट में परिवाद पेश किया है। इस शिकायत में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर धीरेंद्र शास्त्री द्वारा एक वीडियो अपलोड किया गया है। वीडियो में धीरेन्द्र शास्त्री कलचुरी समाज के आराध्य देव भगवान सहस्त्रबाहु को अत्याचारी, बलात्कारी और दुष्ट बता रहे हैं। इस वीडियो में ऐसी टिप्पणी करने से कलचुरी समाज के आराध्य देव की मानहानि और लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

धीरेंद्र शास्त्री ने नहीं दिया नोटिस का जवाब
ग्वालियर की अदालत में बागेश्वर बाबा के खिलाफ शिकायत देने वाले वकील अनूप शिवहरे ने कहा कि बाबा को कलचुरी समाज के आराध्य देव की मानहानि और भावनाएं आहत करने पर 9 मई को एक नोटिस भी भेजा गया था, लेकिन नोटिस का जवाब ना देने पर ग्वालियर की जिला अदालत में यह परिवाद पेश किया गया है। अब इस मामले में 1 जुलाई को सुनवाई होगी।

(रिपोर्ट- भूपेंद्र सिंह)

ये भी पढ़ें-

दिल्ली: छावला में अफसर के बेटे ने ITBP के कांस्टेबल को गोली मारी, गई जान

Video: बदायूं के जिला अस्पताल में डॉक्टर और दवा से नहीं, झाड़-फूंक से हो रहा इलाज; डिप्टी सीएम ने लिया एक्शन