Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दिल्ली: छावला में अफसर के बेटे ने ITBP के कांस्टेबल को गोली मारी, गई जान; आरोपी गिरफ्तार

दिल्ली के छावला स्थित ITBP कैंप में आईटीबीपी के ही सेकेंड इन कमांड के पद पर तैनात अफसर के बेटे ने एक आईटीबीपी के ही कांस्टेबल को गोली मार दी जिसके बाद उसकी मौत हो गई। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Reported By : Kumar Sonu Edited By : Swayam Prakash Updated on: June 21, 2023 21:49 IST
itbp constable murder- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE ITBP के कांस्टेबल को अफसर के बेटे ने गोली मारी

देश की राजधानी दिल्ली से बेहद सनसनीखेज खबर सामने आई है। जानकारी मिली है कि दिल्ली के छावला स्थित ITBP कैंप में एक अफसर के बेटे ने ITBP के एक कांस्टेबल को गोली मार दी, जिसके बाद 36 साल के कांस्टेबल की मौत हो गई। इस घटना के बाद 32 साल के आरोपी दिग्विजय को गिरफ्तार कर लिया गया है।

बताया जा रहा है कि आरोपी के पिता आईटीबीपी में सेकेंड इन कमांड (2AC) के पद पर तैनात हैं। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि ये हत्या क्यों की गई, इसका अभी तक मकसद साफ नहीं हो पाया है। वहीं दिल्ली पुलिस की फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर सारे सबूत जुटा लिए हैं। 

हत्या की धाराओं में केस दर्ज, हथियार भी बरामद

जानकारी मिली है कि दिल्ली पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार, आज दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर छावला के आईटीबीपी कैंप में फायरिंग की सूचना मिली थी, जिसके बाद वह फौरन मौके पर पहुंची। पुलिस ने इस मामले में छावला पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 302 और आर्म्स एक्ट के तहत के एफआईआर दर्ज की है। इसके साथ ही आफसर के बेटे ने आईटीबीपी के कांस्टेबल को जिस बंदूक से गोली मारी है, पुलिस ने वह हथियार भी बरामद कर लिया है।  

दिल्ली दंगों में मारे गए हेड कांस्टेबल का हत्यारा गिरफ्तार 
वहीं उत्तर-पूर्वी दिल्ली में साल 2020 में हुए दंगों के दौरान पुलिस हेड कांस्टेबल रतन लाल की हत्या में कथित रूप से शामिल 53 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी ने अपने भाई खालिद के साथ चांद बाग में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ हुए प्रदर्शन में सक्रिय रूप से भाग लिया था। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपने साथियों के साथ 2020 के दंगों के दौरान पुलिस दल पर हमला कर दिया था, जिससे दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल की मौत हो गई और कई अन्य पुलिस अधिकारियों व कर्मियों को गंभीर चोटें आईं थीं।

ये भी पढ़ें-

पश्चिम बंगाल: पंचायत चुनाव को लेकर देगंगा में बमबारी और फायरिंग, CPIM कार्यकर्ता ने सिलीगुड़ी में दम तोड़ा

बहनों के साथ शॉपिंग पर गया था UPSC का छात्र, बिहार पुलिस ने बेरहमी से पीटा 
 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement