A
Hindi News मध्य-प्रदेश भोपाल में बगैर छुटटी लिए नर्स ने 62 हजार लोगों को दी वैक्सीन

भोपाल में बगैर छुटटी लिए नर्स ने 62 हजार लोगों को दी वैक्सीन

भोपाल में एक ऐसी महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता है जिन्होंने जनवरी से अब तक बगैर छुट्टी लिए 62 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी है।

<p>भोपाल में बगैर छुटटी...- India TV Hindi Image Source : PTI (FILE PHOTO) भोपाल में बगैर छुटटी लिए नर्स ने 62 हजार लोगों को दी वैक्सीन

भोपाल: कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में सबसे बड़ा हथियार वैक्सीन को माना गया है। इसके लिए अभियान और महाअभियान चल रहा है। मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य कार्यकर्ता अपनी जिम्मेदारी को बखूबी निभाने में लगे हैं। राजधानी में एक ऐसी महिला स्वास्थ्य कार्यकर्ता है जिन्होंने जनवरी से अब तक बगैर छुट्टी लिए 62 हजार से ज्यादा लोगों को वैक्सीन दी है। कोरोना वैक्सीनेशन का अभियान जारी है। इसमें सभी अपनी भूमिका निभाने में कसर नहीं छोड़ रहे हैं। ऐसी ही एक स्वास्थ्य कार्यकर्ता है नर्स गायत्री श्रीवास्तव, जिन्होंने सतत प्रयास कर 62 हजार 326 व्यक्तियों का सफल टीकाकरण किया है।

नर्स गायत्री श्रीवास्तव बताती है कि कोविड काल मे पीड़ितों की जांच से लेकर उनके उपचार में उन्होंने बस सेवाभावी नागरिक की भूमिका निभाई है। वे बताती है कि 16 जनवरी से प्रारंभ हुए टीकाकरण अभियान से जुड़कर उन्होंने नई भूमिका निभाई। उन्होंने शासन द्वारा निर्धारित शिविरों में पहुंचकर टीकाकरण किया।

वे कहती है कि टीकाकरण के लिए नागरिको को समझाने में शुरू में कुछ दिक्कत आई लेकिन बाद में नागरिको ने भी इसे सहर्ष अपनाया, जिससे हम इस मुकाम पर पहुंचे। उन्होंने भोपाल के शत-प्रतिशत टीकाकृत होने पर प्रसन्नता के साथ संतुष्टि भी व्यक्त की है।