A
Hindi News मध्य-प्रदेश 'भ्रष्टाचार, अपराध और कमीशन है कमलनाथ का मॉडल', सीएम शिवराज का कांग्रेस पर बड़ा हमला

'भ्रष्टाचार, अपराध और कमीशन है कमलनाथ का मॉडल', सीएम शिवराज का कांग्रेस पर बड़ा हमला

मध्य प्रदेश में इस महीने की 17 तारीख को वोटिंग होगी। चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा दोनों ने ही राज्य की जनता से कई बड़े वादे किए हैं। हालांकि, अब सीएम शिवराज ने कांग्रेस के कमलनाथ मॉडल पर कड़ा निशाना साधा है।

कमलनाथ मॉडल पर भड़के। - India TV Hindi Image Source : PTI कमलनाथ मॉडल पर भड़के।

मध्य प्रदेश में चुनावी सीजन का खुमार चढ़ चुका है। कांग्रेस और भाजपा राज्य की सत्ता पर काबिज होने के लिए सभी कोशिशें कर रही है। दोनों दलों के नेताओं के बीच बयानबाजी भी जमकर हो रही है। इस बीच राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ पर कड़ा निशाना साधा है। उन्होंने कमलनाथ मॉडल को लेकर कांग्रेस पर कई बड़े आरोप लगाए हैं। 

क्या है कमलनाथ मॉडल?- शिवराज
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को एक रैली में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वह कहते रहे हैं कि कमलनाथ मॉडल आएगा। कमलनाथ मॉडल है क्या? सीएम शिवराज ने आगे कहा कि कमलनाथ मॉडल- भ्रष्टाचार, अपराध और कमीशन का एक मॉडल है। सीएम चौहान ने आगे लोगों के सामने ये भी दावा किया कि अगर कांग्रेस राज्य में सत्ता में आई तो उनकी सरकार की लाडली बहना योजना अस्तित्व में नहीं रहेगी।

कांग्रेस ने पाप किया
सीएम शिवराज ने रैली में कहा कि कमलनाथ सरकार ने अपने कार्यकाल के दौरान बैगा, भारिया और सहरिया आदिवासियों को 1,000 रुपये की मासिक सहायता सहित कल्याणकारी योजनाओं को बंद करके पाप किया था। उन्होंने कहा कि भाजपा की सरकार लाडली बहना योजना के तहत सहायता को धीरे-धीरे बढ़ाकर 3000 रुपये करेगी। इसके अलावा सीएम ने इंजीनियरिंग और मेडिकल में प्रवेश लेने वाले गरीब छात्रों के फीस भुगतान, प्रत्येक परिवार को नौकरी, 450 रुपये में एलपीजी सिलेंडर और बिजली बिल माफ करने का भी ऐलान किया। 

इस तारीख को वोटिंग
चुनाव आयोग की ओर से की गई घोषणा के मुताबिक, मध्य प्रदेश की 230 विधानसभा सीटों के लिए चुनाव का आयोजन 17 नवंबर को एक ही चरण में किया जाएगा। इस चुनाव का परिणाम छ्ततीसगढ़, राजस्थान तेलंगाना व मिजोरम के विधानसभा चुनावों के परिणाम के साथ ही 3 दिसंबर को जारी किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- सपा प्रत्याशी की 'किडनैपिंग' की खबर से मचा हड़कंप, जब मिले तो बोले- मैं BJP में वापस आ गया हूं

ये भी पढ़ें- ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पूछा- जय-वीरू कौन थे? सामने से पब्लिक बोली- चोर थे