A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh News: "उज्जैन में ‘महाकाल लोक’ के उद्घाटन पर दिवाली जैसा जश्न मनाया जाना चाहिए"

Madhya Pradesh News: "उज्जैन में ‘महाकाल लोक’ के उद्घाटन पर दिवाली जैसा जश्न मनाया जाना चाहिए"

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि उज्जैन को 11 अक्टूबर को ‘महाकाल लोक’ के भव्य उद्घाटन को दिवाली के त्योहार की तरह मनाना चाहिए और इस मेगा कॉरिडोर को लोगों को समर्पित करने के उपलक्ष्य में शहर में घरों और सड़कों को रोशन किया जाना चाहिए।

Bhupendra Singh- India TV Hindi Bhupendra Singh

Madhya Pradesh News: मध्यप्रदेश के कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र सिंह ने गुरुवार को कहा कि उज्जैन को 11 अक्टूबर को ‘महाकाल लोक’ के भव्य उद्घाटन को दिवाली के त्योहार की तरह मनाना चाहिए और इस मेगा कॉरिडोर को लोगों को समर्पित करने के उपलक्ष्य में शहर में घरों और सड़कों को रोशन किया जाना चाहिए। सिंह के पास आवास और शहरी विकास का विभाग है। उन्होंने अपने कैबिनेट सहयोगी मोहन यादव और उज्जैन उत्तर से विधायक पारस जैन तथा अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ आयोजन की तैयारियों की समीक्षा बैठक में भाग लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य की राजधानी भोपाल से करीब 200 किलोमीटर दूर स्थित 856 करोड़ रुपये की लागत वाली महाकालेश्वर मंदिर गलियारा विकास परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। महाकालेश्वर मंदिर देश के 12 ‘ज्योतिर्लिंगों’ में से एक है और यहां साल भर भक्तों का तांता लगा रहता है। भारत में ऐसे सबसे बड़े गलियारों में से एक के रूप में बताए जा रहे 900 मीटर से अधिक लंबे गलियारे को राज्य सरकार द्वारा ‘महाकाल लोक’ नाम दिया गया है। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए व्यापक तैयारियां चल रही हैं और आज इस विशाल आयोजन के प्रबंधन के लिए बनाई गई विभिन्न आयोजन समितियों के प्रतिनिधियों के साथ एक समीक्षा बैठक की गई।’’ उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न सदस्यों द्वारा सुझाव दिए गए थे और उन पर विचार किया गया।

विभिन्न समितियों के प्रमुखों की कल बैठक करने का निर्णय लिया गया है और फिर वार्ड स्तर की बैठकें आयोजित की जाएंगी।’’ शीघ्र खुलने वाले महाकाल लोक कॉरिडोर से सटे त्रिवेणी संग्रहालय में शाम को समीक्षा बैठक हुई। बैठक में उज्जैन के जिलाधिकारी आशीष सिंह, उज्जैन स्मार्ट सिटी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष कुमार पाठक सहित जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए।