A
Hindi News मध्य-प्रदेश Madhya Pradesh News: गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे बजाने को लेकर हिंसा, धारा 144 लागू

Madhya Pradesh News: गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे बजाने को लेकर हिंसा, धारा 144 लागू

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा कस्बे में गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे बजाने को लेकर हिंसा भड़क उठी। पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम हुई इस घटना के बाद अधिकारियों ने इस कस्बे में CRPC की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है।

MP Police- India TV Hindi Image Source : PTI MP Police

Highlights

  • रायसेन में गणेश विसर्जन समारोह में विवाद
  • विवाद के बाद फैला तनाव, तोड़फोड़
  • प्रशासन ने किया धारा 144 लागू

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के रायसेन जिले के उदयपुरा कस्बे में गणेश विसर्जन जुलूस के दौरान डीजे बजाने को लेकर हिंसा भड़क उठी। पुलिस ने बताया कि शनिवार शाम हुई इस घटना के बाद अधिकारियों ने इस कस्बे में CRPC की धारा 144 के तहत निषेधाज्ञा लागू कर दी है। उदयपुरा कस्बा रायसेन जिला मुख्यालय से करीब 100 किलोमीटर दूर है। उदयपुरा के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी (SDOP) राजीव जांगले ने बताया कि गणेश विसर्जन जुलूस में शामिल युवक डीजे की धुन पर नाच गा रहे थे, इसी दौरान सामने सड़क के एक मकान से एक अन्य समुदाय की महिला बाहर आई और उसने आपत्ति उठाते हुए कहा कि यहां डीजे बजाना बंद करो, उसे परेशानी हो रही है।

उन्होंने बताया कि जानकारी के मुताबिक इस पर युवाओं का उस महिला से मामूली विवाद हुआ, तभी महिला के समुदाय के ही एक पड़ोसी ने उसे पकड़कर घर के अंदर कर दिया और बाहर से दरवाजा बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि इससे गुस्से में आई महिला अपने घर की छत पर चढ़ गई और एक बाल्टी पानी जुलूस में शामिल युवाओं पर फेंक दिया, जिसको लेकर विवाद बढ़ गया। इसके बाद अफवाह फैलते ही हंगामा शुरू हो गया। जांगले ने बताया कि कुछ युवकों ने दो ट्रक एवं तीन गुमटियों को आग के हवाले कर दिया और चार-पांच दुकानों में तोड़फोड़ शुरू कर दी। वहीं, सब डिवीजनल मजिस्ट्रेट (एसडीएम) प्रमोद गुर्जर ने बताया कि शनिवार से इस कस्बे में धारा 144 लगा दी गई है, जो आगामी आदेश तक रहेगी।

रायसेन के जिलाधिकारी अरविंद दुबे ने बताया कि दोनों समुदाय में सद्भाव स्थापित कर अब शांति कायम है। उन्होंने कहा कि अब किसी प्रकार का कोई तनाव नहीं है और लोगों को अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी करने वालों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा, चाहे वह कोई भी हो।