A
Hindi News मध्य-प्रदेश महाकाल दर्शन से पहले राहुल गांधी पहुंचे महावीर तपोभूमि

महाकाल दर्शन से पहले राहुल गांधी पहुंचे महावीर तपोभूमि

मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। उज्जैन में करीब 200 पंडित-बटुक ने राहुल गांधी के पहुंचते ही स्वास्ति वाचन और मंत्र उच्चारण के साथ उनका स्वागत किया।

राहुल गांधी महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की- India TV Hindi Image Source : TWITTER/@INCINDIA राहुल गांधी महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की

उज्जैन: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को कन्याकुमारी से शुरू हुए आज 83 दिन पूरे हो गए। मध्य प्रदेश में यात्रा का आज 7वां दिन है। मंगलवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की। उज्जैन में करीब 200 पंडित-बटुक ने राहुल गांधी के पहुंचते ही स्वास्ति वाचन और मंत्र उच्चारण के साथ उनका स्वागत किया। साथ ही उनकी भारत जोड़ो यात्रा की सफलता के लिए प्रार्थना भी हुई। 

Image Source : ANIबाबा महाकाल के दर पहुंचे राहुल गांधी

बाबा महाकाल के दर्शन करने से पहले राहुल गांधी दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र माहवीर तपोभूमि पहुंचे थे। यहां भी उनका जोरदार स्वागत किया गया।

Image Source : Twitter/@INCIndiaराहुल गांधी दिगम्बर जैन सिद्ध क्षेत्र माहवीर तपोभूमि पहुंचे

उज्जैन पहुंचे राहुल गांधी ने स्थानीय लोगों और छात्रों के साथ डांस किया। इस दौरान मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ भी जमकर झूमे। 

इसके बाद राहुल गांधी ने एक जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, ''बीजपी के लोग भगवान के सामने हाथ जोड़ते हैं और जो इस देश में तपस्या करता है उसे खत्म करते हैं। मतलब भगवान का अपमान करते हैं।''