A
Hindi News मध्य-प्रदेश मध्य प्रदेश चुनाव में सपा का बड़ा दांव, सीएम शिवराज के खिलाफ मिर्ची बाबा को मैदान में उतारा

मध्य प्रदेश चुनाव में सपा का बड़ा दांव, सीएम शिवराज के खिलाफ मिर्ची बाबा को मैदान में उतारा

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए कल देर रात समाजवादी पार्टी ने 40 सीटों के लिए अपने कैंडिडेट्स की लिस्ट जारी की है। इस सूची में बुधनी विधानसभा सीट से वैराग्य नंद गिरी उर्फ़ मिर्ची बाबा के नाम का ऐलान किया है। यानी कि सीएम शिवराज से सीधी टक्कर।

mirchi baba- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO बुधनी विधानसभा सीट से मिर्ची बाबा सपा के उम्मीदवार घोषित

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने बड़ा दांव खेला है। सपा ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ बुधनी विधानसभा सीट से मिर्ची बाबा को अपना प्रत्याशी बनाया है। अब सीएम शिवराज से बुधनी सीट पर वैराग्य नंद गिरी उर्फ़ मिर्ची बाबा सीधी टक्कर लेंगे। हालांकि सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने इस बात के कुछ दिनों पहले ही संकेत दिए थे और अब आखिरकार उन्हें कैंडिडेट भी बना दिया।

Image Source : screenshotसपा ने देर रात की सूची जारी

अनूपपुर, बहोरीबंद, बिजावर और अटेर सीट पर उतारे ये कैंडिडेट
अखिलेश यादव ने अपने ट्वीट में लिखा था, "मध्य प्रदेश के मिर्ची बाबा से एक शिष्टाचार भेंट और उनके मप्र विधानसभा में एक विशेष सीट से चुनाव लड़ने के लिए दी शुभकामनाएं।" 

Image Source : screenshotसमाजवादी पार्टी ने 40 नामों का किया ऐलान

वहीं इसके अलावा सपा ने अनूपपुर में मंत्री विशाहूलाल सिंह के खिलाफ रिटायर्ड आईएएस विनोद सिंह बघेल को प्रत्याशी बनाया है। बहोरीबंद विधानसाभा सीट पर शंकर महतो को उम्मीदवार बनाया है। वहीं भिंड की अटेर सीट पर मंत्री अरविंद भदौरिया के सामने बीजेपी के पूर्व विधायक मुन्ना सिंह भदौरिया को टिकट दिया है।

Image Source : screenshotसमाजवादी पार्टी की कैंडिडेट लिस्ट

इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने बिजावर में भी बड़ा उलटफेर किया है। यहां सपा ने कैंडिडेट बदलकर बीजेपी की पूर्व विधायक को टिकट दिया है। यहां से घोषित प्रत्याशी डॉ. मनोज यादव की जगह बीजेपी की पूर्व विधायक रेखा यादव को प्रत्याशी बनाया गया है।

Image Source : screenshot सपा ने 5 विधानसभा सीटों पर टिकट बदले

सपा ने देर रात जारी की सूची
समाजवादी पार्टी ने अपने प्रत्याशियों की जो घोषणा की है उसमें, मुरैना विधानसभा क्षेत्र से राकेश कुशवाहा और अंबाह विधानसभा क्षेत्र से अनीता सिंह चौधरी के नाम का ऐलान किया है। समाजवादी पार्टी ने देर रात अपने उम्मीदवारों की सूची जारी की है जिसमें 40 नाम शामिल हैं। इस लिस्ट में 35 प्रत्याशियों के नए नाम और पांच विधानसभा सीटों पर टिकट बदले हैं।

ये भी पढे़ं-

यूट्यूबर 'पुलिस वाले' पर हुआ केस दर्ज, वर्दी पहनकर वीडियो बनाता है अब्दुल्ला पठान

सोशल मीडिया पर 'आपत्तिजनक' पोस्ट लाइक करना ओके, शेयर किया तो अपराध- इलाहाबाद हाईकोर्ट