A
Hindi News मध्य-प्रदेश अब इस रूट पर हादसे की शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, गाय से टकराकर हुई क्षतिग्रस्‍त

अब इस रूट पर हादसे की शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस, गाय से टकराकर हुई क्षतिग्रस्‍त

नई दिल्‍ली से भोपाल जा रही वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन गुरुवार शाम जब डबरा और सिमिरियाताल स्टेशन के बीच पहुंची, तो यहां ट्रैक पर अचानक गाय आ गई, जिससे ट्रेन से टकरा गई।

वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ फिर हुआ हादसा- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO वंदे भारत एक्सप्रेस के साथ फिर हुआ हादसा

मध्‍य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस ग्‍वालियर के डबरा स्‍टेशन के पास हादसे की चपेट में आ गई। वंदे भारत ट्रेन एक गाय से टकरा गई, जिससे ट्रेन के सामने का हिस्सा यानी बोनट क्षतिग्रस्‍त हो गया। काफी समय तक ट्रेन ओवरब्रिज के पास खड़ी रही। क्षतिग्रस्त हिस्से की मरम्मत के बाद ट्रेन ने अपनी आगे की यात्रा शुरू की।

दरअसल, नई दिल्‍ली से भोपाल जा रही वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन गुरुवार शाम जब डबरा और सिमिरियाताल स्टेशन के बीच पहुंची, तो यहां ट्रैक पर अचानक गाय आ गई, जिससे ट्रेन से टकरा गई। गाय के टकराने के बाद इंजन का बोनट खुल गया। बोनट की मरम्मत के बाद ट्रेन अपनी आगे की यात्रा के लिए खुली। वहीं, हादसे के बाद ट्रेन को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई। अधिकारी ने बताया कि रानी कमलापति जाने वाली ट्रेन (संख्या 20172) शाम करीब 6:15 बजे गाय से टकराई और करीब 15 मिनट तक घटनास्थल पर रुकी रही। 

मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत ट्रेन

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 1 अप्रैल को रानी कमलापति (भोपाल) और हजरत निजामुद्दीन (दिल्ली) के बीच मध्य प्रदेश को पहली वंदे भारत एक्‍सप्रेस ट्रेन की सौगात दी। हालांकि, ट्रेन को शुरू हुए अभी पूरा एक महीना भी नहीं हुआ कि वह हादसे का शिकार हो गई। वंदे भारत ट्रेन रानी कमलापति स्टेशन से नई दिल्ली तक का सफर करीब 7.45 घंटे में पूरा करती है। 

ये भी पढ़ें-

नोएडा एक्सप्रेसवे से होकर जाने वाले दें ध्यान, 45 दिनों के लिए बदल गया है ट्रैफिक प्लान, जानें डिटेल्स

दिल्ली में मौसम रहेगा कूल-कूल, उत्तराखंड में होगी बर्फबारी, जानिए UP-बिहार का हाल