A
Hindi News मध्य-प्रदेश दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को पहना रहे थे वरमाला, तभी भरभराकर गिरा पंडाल, 8 लोग घायल, बाल-बाल बचे कांग्रेस जिलाध्यक्ष; VIDEO

दूल्हा-दुल्हन एक-दूसरे को पहना रहे थे वरमाला, तभी भरभराकर गिरा पंडाल, 8 लोग घायल, बाल-बाल बचे कांग्रेस जिलाध्यक्ष; VIDEO

जिस वक्त मैरिज गार्डन का पंडाल गिरा उस समय इस शादी में जिले के कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा भी मौजूद थे जो कि बाल बाल बच गए लेकिन उनके ड्राइवर को चोटें आई हैं। घायलों के मुताबिक वाटर प्रूफ पंडाल में वो लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे थे लेकिन पंडाल कमजोर निकला।

marriage garden pandal collapsed- India TV Hindi Image Source : INDIA TV मैरिज गार्डन में गिरा पंडाल

दमोह: मध्य प्रदेश में बारिश शुरुवाती दौर में ही अपना असर दिखाने लगी है। सूबे के दमोह से एक बड़ी खबर है जहां अचानक आई तेज बारिश और आंधी की वजह से एक मैरिज गार्डन में बड़ा पंडाल गिर गया। पंडाल के नीचे आए 7-8 लोग घायल हुए हैं जिनमें से एक की हालत गंभीर है। उसे इलाज के लिए जबलपुर रेफर किया गया है।

पंडाल गिरते ही मची चीख-पुकार, जान बचाने के लिए भागने लगे लोग
दरअसल, रविवार की रात शहर के जबलपुर स्टेट हाइवे पर बने महावीर मैरिज गार्डन में महदेले ठाकुर परिवार में शादी समारोह चल रहा था। पॉलिटेक्निक कॉलेज के समीप रहने वाले अजब सिंह ठाकुर के बेटे की शादी में शामिल होने के लिए शहर के लोग पहुंचे थे। बारात के बाद वरमाला का कार्यक्रम चल रहा था और लोग मस्ती में थे कि अचानक तेज बारिश शुरू हुई। इस दौरान लोग वॉटर प्रूफ पंडाल के नीचे बारिश से बचने के लिए खड़े हो गए लेकिन पंडाल के ऊपरी हिस्से में पानी ज्यादा जमा हो गया और फिर तड़तड़ा कर पंडाल गिर गया। पंडाल गिरते ही चीख-पुकार मच गई। वहां अफरातफरी मच गई और लोग जान बचाने के लिए भागने लगे। इस बीच पंडाल के कुछ हिस्से में करंट भी फैल गया और एक महिला उसकी चपेट में आ गई।

Image Source : india tvशाही समारोह के दौरान गिरा पंडाल

कांग्रेस जिलाध्यक्ष का ड्राइवर घायल
जिस वक्त ये पंडाल गिरा उस समय इस शादी में जिले के कांग्रेस अध्यक्ष मनु मिश्रा भी मौजूद थे जो कि बाल बाल बच गए। लेकिन उनके ड्राइवर को चोटें आई हैं। हादसे में आधा दर्जन भर लोगों को चोटें आई है जिनका इलाज जिला अस्पताल में किया गया। चार घायल जिला अस्पताल में हैं जबकि एक ज्यादा गंभीर घायल को जबलपुर रेफर किया गया है। घायलों के मुताबिक वाटर प्रूफ पंडाल में वो लोग खुद को सुरक्षित महसूस कर रहे थे लेकिन पंडाल कमजोर निकला। पंडाल के ऊपर लगी बरसाती से पानी निकलने का इंतजाम नहीं था लिहाजा पानी जमा होता गया और फिर वो गिर गया।

देखें वीडियो-

बता दें रविवार से मानसून ने दमोह में दस्तक दे दी है और दोपहर से शुरू हुई बारिश ने रुकने का नाम नहीं लिया। पूरे दिन शहर में रुक-रुककर बारिश होती रही।

(दमोह मध्य प्रदेश से महेंद्र सिंह परिहार की रिपोर्ट)