A
Hindi News महाराष्ट्र मीरा रोड जाने पर अड़े AIMIM नेता वारिस पठान, पुलिस ने हिरासत में लिया; बताई ये वजह

मीरा रोड जाने पर अड़े AIMIM नेता वारिस पठान, पुलिस ने हिरासत में लिया; बताई ये वजह

दहिसर पुलिस ने AIMIM नेता वारिस पठान को हिरासत में ले लिया है। बता दें कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन से पहले मीरा रोड इलाके में दो गुटों के बीच झड़प हुई थी। वारिस पठान इसी जगह पर जाने वाले थे, जिससे पहले उन्हें हिरासत में ले लिया गया।

AIMIM नेता वारिस पठान को पुलिस ने हिरासत में लिया।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV AIMIM नेता वारिस पठान को पुलिस ने हिरासत में लिया।

मुंबई: AIMIM नेता और पूर्व विधायक वारिस पठान को दहिसर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। आपको बता दें की AIMIM के नेता और पूर्व विधायक वारिश पठान को नया नगर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने CRPC की धारा 149 के तहत नोटिस भेजा था। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक उन्हें जानकारी मिली की AIMIM के नेता और पूर्व विधायक वारिश पठान मुंबई से सटे मीराभाईंदर शहर के नयानगर जाने वाले हैं और वहां के नागरिकों से मिलेंगे। इसके बाद उन्हें पुलिस ने हिरासत में लिया है। 

दो गुटों के बीच हुआ था विवाद

दरअसल, अयोध्या में श्री राम मंदिर में रामलला की मूर्ति की स्थापना से एक दिन पहले मीरा रोड इलाके में दो गुटों के बीच विवाद हो गया था। इस विवाद के बाद कई जगहों पर हिंसा की घटनाएं देखने को मिलीं। इलाके में माहौल खराब हो गया था। बाद में पुलिस को कार्रवाई भी करनी पड़ी। इलाके में कई दिनों तक तनाव की स्थिति बनी रही। वहीं पुलिस ने आगे बताया कि शिवाजी महाराज की जयंती मनाई जानी है। ऐसे में वारिश पठान वहां जाते हैं, तो दोनों समुदायों के बीच विवाद हो सकता है। ऐसे में कानून व्यवस्था की समस्या हो सकती है।

इस वजह से हिरासत में लिया

पुलिस ने आगे बताया कि कानून-व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए और स्थिति खराब ना हो, इसलिए हमने वारिश पठान को नयानगर में ना आने की बात कही। इसके लिए उन्हें नोटिस दिया है। पुलिस ने कहा था कि अगर वारिश पठान नोटिस का पालन नहीं करते तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। वहीं अब आज AIMIM नेता और पूर्व विधायक वारिश पठान को पुलिस ने दहिसर इलाके से हिरासत में ले लिया।

क्या बोले वारिस पठान

वहीं इस पूरी घटना पर वारिस पठान ने कहा कि कई लोग वहां गए जिन्होंने झगड़ा लगाने वाले बयान दिये, उन्हें किसी ने कुछ नहीं कहा और मुझे रोक लिया। मैंने तो सिर्फ इतना कहा कि वहां जाऊंगा और कमिश्नर से मुलाकात करूंगा। वहां जिनकी दुकानें टूटी हैं उनसे मिलूंगा, पर मुझे तीन-तीन नोटिस देकर रोक लिया गया। ऐसा लग रहा था की कोई आतंकवादी है, जिसे रोका जा रहा है। दहिसर टोल नाके को छावनी बना दिया गया था। मुझसे मिलने के लिए लोग मेरा इंतजार कर रहे थे। लोग हमें BJP की B टीम कहते हैं, देखिए जिन्हें लोगों ने वोट दिया वो उनकी पार्टी छोड़-छोड़ कर बीजेपी में चले गये। उन्हें भी मुसलमानों के वोट मिले थे तो अब ये बताओ की बीजेपी की B टीम कौन है और अगर हम होते तो हमे रोका नहीं जाता।

यह भी पढ़ें- 

दर्दनाक: अमरावती में युवक ने खुद पर पेट्रोल छिड़ककर लगाई आग, Video वायरल

शरद पवार को लगेगा एक और झटका, जयंत पाटिल को मिला ऑफर, बीजेपी कर सकते हैं ज्वॉइन!