Monday, April 29, 2024
Advertisement

शरद पवार को लगेगा एक और झटका, जयंत पाटिल को मिला ऑफर, बीजेपी कर सकते हैं ज्वॉइन!

शरद पवार गुट के नेता और महाराष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल भी बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है।

Reported By : Sachin Chaudhary Edited By : Malaika Imam Updated on: February 19, 2024 13:06 IST
बीजेपी में शामिल हो सकते हैं जयंत पाटिल- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO बीजेपी में शामिल हो सकते हैं जयंत पाटिल

एनसीपी शरद पवार गुट के नेता और महाराष्ट्र अध्यक्ष जयंत पाटिल भी आने वाले दिनों में बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी सामने आई है। जयंत पाटिल पश्चिम महाराष्ट्र के सांगली जिले की इस्लामपुर वालवा सीट से विधायक हैं। कई बार मंत्री रह चुके हैं। उनके बीजेपी में आने से सांगली, कोल्हापुर पश्चिम महाराष्ट्र में पार्टी को फायदा हो सकता है।

पहले भी अटकलें आई थीं सामने

6 अगस्त 2023 को भी जयंत पाटिल को लेकर अटकलें तेज हुई थीं कि उन्होंने पुणे में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की, लेकिन तब उन्होंने खंडन किया था। जयंत पाटिल अपने बेटे को कोल्हापुर के हातकणंगले लोकसभा सीट से टिकट देना चाहते हैं, जबकि बीजेपी उन्हें खुद लोकसभा उम्मीदवारी देना चाहती है। जयंत पाटिल का सहकारिता क्षेत्र में भी काम है। इस्लामपुर में उनकी खुद की राजाराम बापू उनके पिता के नाम से चीनी मिल है। जयंत पाटिल परिवार की भी जांच शुरू है, इसका भी उन पर दबाव है।

बीजेपी पर बरसे एनसीपी नेता 

बीते दिनों राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरदचंद्र पवार) के एक वरिष्ठ नेता ने आरोप लगाया कि बीजेपी में वंशवाद की राजनीति पनपती है। उन्होंने बीजेपी को दूसरों पर वंशवाद में शामिल होने का आरोप लगाने से पहले अपने भीतर झांकने को कहा। शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता क्लाइड क्रैस्टो ने एक बयान में कहा कि बीजेपी दिल्ली में अपने राष्ट्रीय अधिवेशन में वंशवाद की राजनीति और भाई-भतीजावाद को लेकर विपक्ष पर निशाना साध रही है।

उन्होंने कहा, "भाजपा में वंशवाद की राजनीति पनपती है। बीजेपी कहती है कि वह अपने दम पर 370 सीट जीतेगी और उसके एनडीए गठबंधन को लोकसभा चुनाव में 400 सीट मिलेंगी। अगर वह इतना आश्वस्त है तो लगातार विपक्ष को निशाना क्यों बना रही है?" प्रवक्ता ने दावा किया कि बीजेपी डरी हुई है, क्योंकि कई प्रमुख विपक्षी पार्टियों वाला इंडियन नेशनल डेवल्पमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस (I.N.D.I.A) जनता के समर्थन से दिन प्रतिदिन मजबूत होता जा रहा है। 

ये भी पढ़ें- 

अखिलेश से नाराज स्वामी प्रसाद मौर्य बना सकते हैं नई पार्टी, 22 फरवरी को समर्थकों के साथ मीटिंग

अफवाहों पर मायावती का प्रहार, बोलीं- BSP के बिना कुछ पार्टियों की सही से दाल गलने वाली नहीं

यहां काली नहीं नीली होती हैं सड़कें, जानिए क्यों?

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement