A
Hindi News महाराष्ट्र अमृता फडणवीस ब्लैकमेल मामला: अनिष्का का पिता बुकी अनिल जयसिंघानिया गोधरा बॉर्डर से गिरफ्तार

अमृता फडणवीस ब्लैकमेल मामला: अनिष्का का पिता बुकी अनिल जयसिंघानिया गोधरा बॉर्डर से गिरफ्तार

अमृता फडणवीस को धमकी और ब्लैकमेल करने वाली अनिष्का के पिता और बुकी अनिल जयसिंघानिया को गुजरात के गोधरा बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है।

अमृता फडणवीस को धमकी मामले में आरोपी अनिष्का जयसिंघानिया- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO अमृता फडणवीस को धमकी मामले में आरोपी अनिष्का जयसिंघानिया

महाराष्ट्र पुलिस ने राज्य के उपमुख्यमंत्री की पत्नी अमृता को रिश्वत देने की कोशिश करने के आरोप में डिज़ाइनर अनिष्का जयसिंघानिया को गिरफ्तार किया था। अब इस मामले में अनिष्का के पिता अनिल जयसिंघानिया को भी गिरफ्तार किया गया है। अमृता फडणवीस को धमकी और ब्लैकमेल करने वाली अनिष्का के पिता और बुकी अनिल जयसिंघानिया को गुजरात के गोधरा बॉर्डर से गिरफ्तार किया गया है। साथ में कुछ चीजें भी बरामद की गई हैं। गिरफ्तारी के बाद जयसिंघानिया को मुंबई लाया गया है।

21 मार्च तक हिरासत में अनिष्का जयसिंघानी
पुलिस ने अनिष्का जयसिंघानी को शुक्रवार को एक अदालत में पेश कर हिरासत में भेजने की मांग की। पुलिस ने कोर्ट को बताया था कि इसका अंतिम मकसद देवेंद्र फडणवीस को ‘फंसाना’ था।  अनिष्का जयसिंघानी को अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश डी डी अलमाले के समक्ष पेश किया गया था, जिन्होंने उसे 21 मार्च तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने छेड़छाड़ की गई “वीडियो को प्रसारित करने की धमकी देकर” अमृता से 10 करोड़ रुपये की उगाही करने की भी कोशिश की है और इसलिए पुलिस ने अनिष्का जयसिंघानी और उसके पिता अनिल जयसिंघानी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 385 (जबरन वसूली के लिए किसी व्यक्ति को क्षति का भय दिखाना) भी लगाई है।

डिप्टी सीएम की पत्नी से 10 करोड़ रुपये की मांग 
अमृता फडणवीस की शिकायत पर मालाबार हिल थाने ने 20 फरवरी को मामला दर्ज किया था। मुख्य लोक अभियोजक जयसिंह देसाई ने अदालत को बताया था कि आरोपी "लोक सेवक के कार्यालय का उपयोग" करना चाहते थे। अभियोजन पक्ष ने कहा कि ब्लैकमेल करने के लिए फोटो और तीन-चार वीडियो छेड़छाड़ कर (मॉर्फ्ड) बनाए गए थे। अभियोजन ने दावा किया कि अमृता द्वारा उसका नंबर ब्लॉक करने के बाद, अनिष्का ने उसके पास मौजूद सामग्री को डिलीट करने के लिए 10 करोड़ रुपये की मांग की और पैसा न देने पर उन वीडियो को प्रसारित करने की धमकी दी। उसने कहा कि जिस फोन से ये संदेश भेजे गए थे, वह अभी बरामद नहीं हुआ है।

ये भी पढ़ें-

मुंबई में शिंदे गुट के कार्यकर्ताओं ने बीजेपी कार्यकर्ता को पीटा, CCTV वीडियो हुआ वायरल

पंजाब में आज भी नहीं खुलेगा इंटरनेट, अमृतपाल पर एक और FIR, जानें अब तक क्या-क्या हुआ?