A
Hindi News महाराष्ट्र बुलढाणा बस हादसा: हिरासत में लिए गए ड्राइवर और कंडक्टर, घटना स्थल पर जाएंगे सीएम और डिप्टी सीएम

बुलढाणा बस हादसा: हिरासत में लिए गए ड्राइवर और कंडक्टर, घटना स्थल पर जाएंगे सीएम और डिप्टी सीएम

एक निजी ट्रैवल्स की बस नागपुर से पुणे जा रही थी, तभी रास्ते में बुलढाणा जिले के सिंदखेडराजा के पास शुक्रवार देर रात करीब 1:30 बजे बस डिवाइडर से टकरा गई और इसमें आग लग गई।

Buldhana Bus Accident, Maharashtra, Bus Accident- India TV Hindi Image Source : TWITTER बुलढाणा बस हादसा

बुलढाणा: महाराष्ट्र के बुलढाणा में हुए भीषण सड़क हादसे ने सभी को अंदर से हिलाकर रखा दिया है। पिछले महीने ओडिशा में हुए रेल हादसे को अभी कोई भूला भी नहीं था कि अब यह हादसा हो गया। इस हादसे अब तक 26 लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग गंभीर रूप से घायल भी हैं। बस डिवाइडर से टकराई और आग लग गई। यह आग इतनी तेजी से फैली कि बस में सवार यात्रियों को निकलने का मौका ही नहीं मिला।  

घटनास्थल पर जाएंगे सीएम और डिप्टी सीएम 

जानकारी के अनुसार, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस घटना स्थल पर जाएंगे। सरकार ने मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा सीएम ने हादसे के हाई लेवल जांच के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही इस घटना में जो जख्मी हैं, उनका इलाज सरकार के खर्चे पर कराया जाएगा। 

गृह मंत्री अमित शाह ने जताया दुःख 

इस हादसे के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दुःख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा, "महाराष्ट्र के बुलढाणा जिले में हुआ सड़क हादसा हृदयविदारक है। दुःख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं इस भीषण हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों के साथ हैं। प्रशासन द्वारा घायलों को त्वरित उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। ईश्वर से उनके शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

ड्राइवर और कंडक्टर को पुलिस ने हिरासत में लिया 

वहीं राज्य के मंत्री गिरीश महाजन ने बताया कि हादसे के बाद पुलिस ने बस ड्राइवर और कंडक्टर को हिरासत में ले लिया है। हादसे की जांच की जा रही है। वहीं घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है। वहीं हादसा स्थल पर मौजूद एक व्यक्ति ने बताया कि इस मार्ग पर हादसे होते रहते हैं। जब उन्हें इस हादसे की खबर मिली तो वह यहां पहुंचे तो वह देखते हैं कि लोग बस में जिंदा जल रहे थे।  

ये भी पढ़ें-

महाराष्ट्र: बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगी, 26 यात्रियों की मौत

बुलढाणा बस हादसे में आखिर कैसे जिंदा जल गए 26 लोग, सामने आई असली वजह