Thursday, May 16, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगी, 26 यात्रियों की मौत, कई घायल

महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ है। इस हादसे में एक यात्री बस जल गई है और उसमें कई लोगों की मौत की खबर सामने आई है।

Reported By : Yogendra Tiwari Written By : Rituraj Tripathi Updated on: July 01, 2023 8:55 IST
Buldana- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बस में आग लगी

बुलढाणा: महाराष्ट्र के बुलढाणा में समृद्धि महामार्ग एक्सप्रेसवे पर बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक बस में आग लगने से 26 यात्रियों की मौत हुई है। बस में कुल 33 यात्री सवार थे। ये हादसा बुलढाणा जिले के सिंदखेड़ाराजा के पास पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि हाईवे पर हुआ। यात्री बस नागपुर से पुणे जा रही थी। हादसा आधी रात के वक्त हुआ। बस में नागपुर, वर्धा और यवतमाल के यात्री मौजूद थे। ये बस विदर्भ ट्रेवल्स की थी।

सीएम ने अनुग्रह राशि का ऐलान किया, जांच के भी आदेश

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने इस हादसे पर शोक जताया है और मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। इसके अलावा सीएम ने घटना की हाई लेवल जांच के भी आदेश दिए हैं। सीएम ने इस मामले में बुलढाणा कलेक्टर और पुलिस अधिकारियों से फोन पर बातचीत की है और कहा है कि इस घटना में जो जख्मी हैं, उनका इलाज सरकार के खर्चे पर कराया जाए।

कैसे हुआ हादसा?

बस सिंदखेड़ाराजा के पास पिंपलखुटा गांव के पास समृद्धि राजमार्ग पर एक सड़क डिवाइडर से टकरा गई और फिर बस में आग लग गई। डीजल के संपर्क में आते ही बस में आग लग गई।  जो लोग सुरक्षित बच गए, उनमें ड्राइवर और मालवाहक शामिल हैं।  इस बीच, घायलों को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया है।  

बस सबसे पहले लोहे के पोल से टकराई। इसके बाद बस सड़क पर बने डिवाइडर से टकरा गई और पलट गई। बस के दरवाजे से कोई बाहर नहीं निकल सका। जीवित बचे यात्री कार की खिड़कियां तोड़कर बाहर निकले। पुलिस और मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, बस सबसे पहले नागपुर से औरंगाबाद की ओर जाने वाले मार्ग पर दाहिनी ओर एक लोहे के खंभे से टकराई।  

बस नियंत्रण से बाहर हो गई और आने-जाने वाली लेन के बीच कंक्रीट के डिवाइडर से टकराकर पलट गई। बस बायीं तरफ पलटी थी, इसलिए बस का दरवाजा नीचे गिर गया।  ऐसे में लोगों के पास बाहर निकलने का कोई रास्ता नहीं बचा। (गणेश सोलंकी की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें: 

केन्या में भयानक सड़क हादसा, 48 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

‘ड्राफ्ट तैयार हो गया है, अब जल्द ही लागू करेंगे’, UCC पर उत्तराखंड के CM धामी का बड़ा बयान

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement