Monday, April 29, 2024
Advertisement

केन्या में भयानक सड़क हादसा, 48 लोगों की दर्दनाक मौत, कई घायल

इस हादसे के बाद केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि इस हादसे के बाद सभी दुखी हैं। उन्होंने कहा कि इस हादसे में कई युवाओं की भी जान गई है, जो देश का भविष्य थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 01, 2023 7:08 IST
KENYA- India TV Hindi
Image Source : TWITTER केन्या में भीषण सड़क हादसा

नैरोबी: अफ़्रीकी देश केन्या में भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां शुक्रवार को एक ट्रक सड़क से उतर गया और कई वाहनों को रौंद दिया। इस हादसे की वजह से कम से कम 48 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं इस हादसे में कई लोग घायल भी हुए हैं, जिनमें से कई हालत गंभीर बनी हुई है। हादसे के बाद सामने आए वीडियो में दिख रहा है कि इस हादसे की वजह से पूरे इलाके में टूटी हुई कारें और मोटरसाइकिलें बिखरी पड़ी हैं। क्षेत्रीय पुलिस कमांडर टॉम ओडेरा ने कहा कि शुक्रवार शाम को मरने वालों की संख्या 48 थी। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या में इजाफा भी हो सकता है।

'दुखद है कि मरने वालों में कुछ आशाजनक भविष्य वाले युवा और व्यवसायी हैं'

इस हादसे के बाद केन्या के राष्ट्रपति विलियम रुटो ने इस हादसे के बाद एक ट्वीट में लिखा, "देश उन परिवारों के प्रति शोक मना रहा है जिन्होंने लोंडियानी, केरीचो काउंटी में एक भीषण सड़क दुर्घटना में अपने प्रियजनों को खो दिया है। यह दुखद है कि मरने वालों में कुछ आशाजनक भविष्य वाले युवा और व्यवसायी लोग हैं जो अपने दैनिक काम पर थे। हम सभी जीवित बचे लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करते हैं।"  

इसके साथ ही राष्ट्रपति ने कहा कि हम मोटर चालकों से सड़कों पर अतिरिक्त सावधानी बरतने का आग्रह करते हैं, खासकर अब जब हम भारी बारिश का सामना कर रहे हैं। वहीं इस हादसे के बाद केन्या रेड क्रॉस ने कहा कि एक लॉरी ने छह से अधिक वाहनों को टक्कर मारी और कई पैदल यात्रियों को कुचल दिया। रेड क्रॉस ने बताया कि हादसे के बाद 20 से अधिक घायलों को स्थानीय अस्पतालों में ले जाया गया। 

ये भी पढ़ें - 

पादरी की जमीन से एक के बाद एक निकलीं 39 लाशें, अभी भी कई कब्रें खोदना बाकी

किशोर की हत्या के तीसरे दिन भी फ्रांस में नहीं बुझी हिंसा की आग, 600 से ज्यादा लोग गिरफ्तार

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement