Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

'वक्फ नहीं, अन्य समुदायों की संपत्ति पर कांग्रेस की नजर', पीएम मोदी का बड़ा दावा

पीएम मोदी ने एक बार फिर से कांग्रेस और राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोला है। पीएम मोदी ने लोगों की संपत्ति का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण कराने के राहुल गांधी के प्रस्ताव को माओवादी सोच और विचारधारा करार दिया है।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: April 29, 2024 7:59 IST
Lok Sabha Elections 2024- India TV Hindi
Image Source : PTI Lok Sabha Elections 2024

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षी दलों और खासकर कांग्रेस पार्टी पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ रहे हैं। पीएम तमाम रैलियों और सार्वजनिक मंचों से कांग्रेस पार्टी पर तुष्टीकरण का आरोप लगा रहे हैं। अब पीएम मोदी ने एक और दावा करते हुए कांग्रेस पर हमला बोला है। पीएम मोदी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी संपत्ति के बंटवारे के लिए वक्फ की प्रोपर्टी को नहीं छुएगी बल्कि अन्य समुदायों की संपत्ति पर नजर रखेगी। आइए जानते हैं कि पीएम मोदी ने और क्या-क्या कहा है। 

संविधान अल्पसंख्यकों की संपत्ति की रक्षा करता है- पीएम मोदी

TOI को दिए गए इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा है कि भारत का संविधान सभी अल्पसंख्यकों की संपत्ति की रक्षा करता है। उन्होंने कहा कि इसका मतलब है कि कांग्रेस जब संपत्ति के पुनर्वितरण की बात करती है, तो वह अल्पसंख्यकों की संपत्तियों को छू नहीं सकती है, वह वितरण के लिए वक्फ संपत्तियों पर विचार नहीं कर सकती है, लेकिन वह अन्य समुदायों की संपत्तियों पर नजर रखेगी।

संपत्ति का आकलन माओवादी सोच- पीएम मोदी

दूसरे चरण के मतदान के बाद पीएम मोदी ने अपने उस बयान पर कायम रहने की बात कही कि पूर्व पीएम मनमोहन सिंह ने वास्तव में कहा था कि देश के संसाधनों पर मुसलमानों का पहला दावा है। पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला करते हुए कहा कि लोगों की संपत्ति का आकलन करने के लिए सर्वेक्षण कराना माओवादी सोच और विचारधारा है। 

नापाक मंसूबों को विफल करने के लिए 400 सीटों की जरूरत

पीएम मोदी ने केंद्र में तीसरी बार भी भाजपा की जीत का दावा किया और कहा कि वह विपक्षी दलों द्वारा एससी/एसटी और ओबीसी के आरक्षण और अधिकारों को छीनकर अपने वोट बैंक को देने के नापाक मंसूबों को रोकने के लिए 400 सीटें जीतने का प्रयास कर रहे हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए आगे ये भी कहा कि जिन लोगों ने सबसे अधिक बार संविधान बदला है, वे कह रहे हैं कि हम संविधान बदल देंगे।

ये भी पढ़ें- आरक्षण को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के फर्जी वीडियो को फैलाने का मामला, दर्ज हुई FIR


'वक्फ नहीं, अन्य समुदायों की संपत्ति पर कांग्रेस की नजर', पीएम मोदी का बड़ा दावा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement