Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2024 के लिए न्यूजीलैंड टीम का हुआ ऐलान, दिग्गज खिलाड़ी संभालेगा कप्तानी

T20 World Cup 2024: वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में 1 जून से आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा, जिसको लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। इस टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी अनुभवी खिलाड़ी केन विलियमसन संभालते हुए नजर आएंगे।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Updated on: April 29, 2024 8:33 IST
New Zealand Cricket Team- India TV Hindi
Image Source : GETTY न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम ने 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की संयुक्त मेजबानी में खेले जाने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। इस बार टी20 वर्ल्ड कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिसमें कीवी टीम ने सबसे पहले अपनी टीम का ऐलान किया है। अनुभवी खिलाड़ी केन विलियमसन जहां इस टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आएंगे, तो वहीं टीम में आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बल्ले से कमाल का प्रदर्शन करने वाले रचिन रविंद्र को भी जगह दी गई है। न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान का आगाज 7 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले से करेगी जो गुयाना के मैदान पर खेला जाएगा।

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए न्यूजीलैंड की टीम:

केन विलियमसन (कप्तान), फिन एलन, ट्रेंट बोल्ट, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमेन, डीवोन कॉन्वे, लॉकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी, डेरिल मिचेल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिचेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

ट्रेवलिंग रिजर्व खिलाड़ी - बेन सियर्स

चौथी बार टी20 वर्ल्ड कप में कीवी टीम की कप्तानी करेंगे विलियमसन

टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड टीम का अब तक प्रदर्शन काफी बेहतर देखने को मिला है भले ही वह एक भी बार ट्रॉफी को अपने नाम करने में कामयाब नहीं हो सकी है। केन विलियमसन की कप्तानी में कीवी टीम चौथी बार इस मेगा इवेंट में खेलते हुए नजर आएगी। इससे पहले साल 2016 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में विलियमसन की कप्तानी में न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था तो साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम फाइनल में पहुंची थी। वहीं साल 2022 में हुए टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड का सफर सेमीफाइनल तक सीमित रह गया था।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में न्यूजीलैंड की टीम जहां 7 जून से अपने सफर का आगाज अफगानिस्तान के खिलाफ करेगी तो इसके बाद उन्हें 12 जून को मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबला खेलना है। 14 जून को कीवी टीम यूगांडा जबकि 17 जून को पापुआ न्यू गिनी से मैच खेलने मैदान पर उतरेगी। न्यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप-सी का हिस्सा है।

ये भी पढ़ें

CSK vs SRH: चेन्नई सुपर किंग्स ने टी20 क्रिकेट में रचा इतिहास, ऐसा कारनामा करने वाली बनी पहली टीम

T20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम इंडिया करे ये काम, इरफान पठान ने दिया सुझाव

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement