Sunday, May 12, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर को उनके घर के सामने ही कौन उतार रहा मौत के घाट, इराक ने शुरू की जांच

सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों की हत्याओं ने हर किसी को हैरान कर दिया है। इराक में एक के बाद एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों को उनके घर के सामने ही मार दिया जा रहा है। इस मामले में अब इराकी अधिकारियों ने जांच शुरू कर दी है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: April 28, 2024 11:25 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : AP प्रतीकात्मक फोटो

बगदादः सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों को आखिरकार कौन उनके घर के सामने ही मौत के घाट उतार रहा है, कौन है जो इनका दुश्मन बन गया है। सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों की लगातार हो रही हत्याओं से हर कोई हैरान है। अब इराकी अधिकारी एक प्रसिद्ध सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर की उसके घर के सामने हत्या किए जाने के मामले की जांच कर रहे हैं। देश की सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर गुफरान महदी सवादी ‘टिकटॉक’ और ‘इंस्टाग्राम’ पर बेहद लोकप्रिय थीं। इन सोशल मीडिया मंचों पर वह अपने वीडियो पोस्ट करती थीं और अधिकतर वीडियों में उन्हें संगीत की धुन पर थिरकते देखा जा सकता है। वह ‘उम फहद’ नाम से भी जानी जाती थीं। उन्हें उनके घर के सामने मोटरसाइकिल सवार सशस्त्र बदमाश ने गोली मार दी।

सोशल मीडिया पर फहद के हजारों ‘फॉलोअर्स’ है। फहद की हत्या जायूना में की गई और यह वही स्थान हैं जहां प्रमुख इराकी शोधकर्ता और सुरक्षा विशेषज्ञ हिशाम अल-हाशिमी को 2020 में गोली मारी गई थी। इसके अलावा कई और सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसरों की हत्या हो चुकी है। एक इराकी सुरक्षा अधिकारी ने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि शुक्रवार को जब फहद ने अपनी कार अपने घर के बाहर खड़ी की तभी हमलावर ने उन पर गोलियां चलाईं जिससे उनकी मौत हो गई। हमलावर उनका फोन भी अपने साथ ले गए। फहद सोशल मीडिया से जुड़ी पहली हस्ती नहीं हैं जिनकी हत्या की गई है।

पिछले साल नूर अलसफर को भी मार दी गई थी गोली

पिछले वर्ष नूर अलसफर की भी शहर में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी। नूर ट्रांसजेंडर थीं और उनके भी सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में फॉलोअर्स थे। फहद के पड़ोसी अबु अदम ने बताया कि गोलियों की आवाज सुन कर वह बाहर आए तो देखा कि फहद की कार का दरवाजा खुला था और वह स्टेयरिंग पर औंधे मुहं पड़ी थीं। उन्होंने कहा,‘‘ फहद के साथ एक अन्य महिला थी जो हमले के बाद वहां से चली गई। घटना के बाद सुरक्षा बल के जवान पहुंचे। उन्होंने पूरे इलाके की घेराबंदी की और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।’’ पुलिस मामले की जांच कर रही है। (एपी)

यह भी पढ़ें

मौत के बाद भी जिंदा है पुतिन विरोधी रहे नवलनी का क्रियाक्लाप, हैरान रूस की पुलिस ने की गिरफ्तारी

रूस से भारत जा रहा जहाज बैलिस्टिक मिसाइल के हमले से क्षतिग्रस्त, यमन के हूतियों ने लाल सागर में किया था अटैक

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement