A
Hindi News महाराष्ट्र RPF अधिकारी ने मांग लिए एक लाख रुपये, पर उसके बाद जो हुआ सपने में भी नहीं सोचा होगा

RPF अधिकारी ने मांग लिए एक लाख रुपये, पर उसके बाद जो हुआ सपने में भी नहीं सोचा होगा

जब मामले की शिकायत सीबीआई से की गई, तो सीबीआई अधिकारी ने आरोपी और सह-आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने रिश्वत लेने के आरोप में रेलवे सुरक्षा बल (RPF) के एक इंस्पेक्टर को गिरफ्तार किया है। RPF के इंस्पेक्टर मुकेश कुमार मीणा पर महाराष्ट्र के अकोला जिले से दो मामलों में गिरफ्तार एक शख्त को छोड़ने के एवज में उसके बेटे से एक लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

सहयोगी के जरिए रिश्वत ली

अधिकारी ने बताया कि सीबीआई ने शुक्रवार को आरपीएफ के इंस्पेक्टर और उसके सहयोगी को गिरफ्तार किया। आरपीएफ के इंस्पेक्टर अपने इसी सहयोगी के जरिए रिश्वत ली थी। अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता के मुताबिक, आरोपी अधिकारी ने चोरी का माल खरीदने और उसे अपनी दुकान में बेचने के मामले में नामजद शख्स से कथित रूप से 5 लाख रुपये की रिश्वत मांगी थी। 

मामले में बात 3 लाख रुपये पर बनी

अधिकारी ने आगे बताया कि मामले में बात 3 लाख रुपये पर बनी। इसके बाद जब मामले की शिकायत सीबीआई से की गई, तो सीबीआई अधिकारी ने आरोपी और सह-आरोपी को गिरफ्तार करके उसके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया।

यह भी पढ़ें-

छपरा में RJD नेता सुनील राय का अपहरण, CCTV में कैद हुई घटना

RSS शाखाओं में होगी महिलाओं की एंट्री! हरियाणा में संघ की बैठक में लिए गए कई बड़े फैसले

पुलिस हिरासत में हैं आरोपी

आरोपी के दफ्तर एवं आवासीय परिसरों में तलाशी ली गई, जिसमें संपत्ति आदि से संबंधित दस्तावेज बरामद हुए। गिरफ्तार आरोपी को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया गया और उसे 14 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।