A
Hindi News महाराष्ट्र महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष की कैसीनो वाली फोटो पर महाराष्ट्र की सियासत गर्म, देवेंद्र फडणवीस ने दी सफाई

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष की कैसीनो वाली फोटो पर महाराष्ट्र की सियासत गर्म, देवेंद्र फडणवीस ने दी सफाई

शिवसेना नेता (UBT) संजय राउत ने महाराष्ट्र भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की मकाऊ के एक कैसिनो की तस्वीर ट्वीट करके आरोप लगाए हैं कि बावनकुले ने कैसिनो में जुआ खेलते हुए तीन घंटे में साढ़े तीन करोड़ रुपये उड़ा दिए। इस आरोप पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने सफाई दी है।

devendra fadanavis- India TV Hindi Image Source : PTI महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

महाराष्ट्र की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है और ये अब कम होने का नाम नहीं ले रही। अब विपक्ष के हाथ एक नया मुद्दा लगा है और इसको लेकर विपक्ष जमकर बयानबाजी भी कर रहा है। दरअसल, महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले इन दिनों मकाऊ गए हैं, जहां वह अपने परिवार के साथ छुट्टियां बिता रहे हैं। इस बीच उद्धव गुट के सांसद संजय राउत ने एक ट्वीट किया, जिसमें महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले की कैसीनो में बैठी फोटो शेयर की है। इसी फोटो को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति गरमा गई है।

देवेंद्र फडणवीस ने सफाई में क्या कहा?

संजय राउत ने आरोप लगाया है कि महाराष्ट्र सुलग रहा है और महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले कैसीनो में खेल रहे हैं। इसको लेकर उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की। हालांकि मामला बिगड़ता देख महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने इस पर सफाई भी दी और उल्टा संजय राउत पर सवाल खड़े किये। देवेंद्र फडणवीस ने नागपुर में कहा कि इससे संजय राऊत की विकृत मानसिकता झलकती है। वह कितने डेसपरेट हो गए हैं, यह पता चलता है। महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम ने कहा कि चंद्रशेखर बावनकुले परिवार के साथ उस होटल में रुके थे और जहां उन्होंने खाना खाया वह रेस्टोरेंट और कैसीनो बाजू में है। जानबूझकर उन्होंने (संजय राउत) आधी फोटो ट्वीट की। अगर पूरी फोटो ट्वीट करते तो पता चल जाता कि उनका परिवार उस फोटो में दिख रहा है। यह उनकी विकृत मानसिकता है इसे खत्म करना चाहिए।

राउत का आरोप- कैसीनो में उड़ाए साढ़े तीन करोड़

गौरतलब है कि शिवसेना (यूबीटी) के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले पर मकाऊ के एक कैसिनो में जुआ खेलते हुए साढ़े तीन करोड़ रुपये खर्च करने का आरोप लगाया है। वहीं भाजपा ने भी इस आरोप के जवाब में सोशल मीडिया पर शिवसेना (यूबीटी) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जारी की है जिसमें उनके हाथ में एक गिलास देखा जा सकता है। भाजपा ने इस तस्वीर के साथ पूछा है कि ‘‘प्रदेश के पूर्व मंत्री किस ब्रांड की व्हिस्की पी रहे हैं?’’ राउत ने बावनकुले की एक तस्वीर साझा करते हुए दावा किया था कि यह चीन के विशेष प्रशासनिक क्षेत्र मकाऊ के एक कैसिनो की है। शिवसेना (यूबीटी) नेता ने आरोप लगाया कि बावनकुले ने वहां जुआ खेलते हुए केवल तीन घंटे में साढ़े तीन करोड़ रुपये उड़ा दिए थे। 

ये भी पढे़ं-

छत्तीसगढ़: कांग्रेस पार्षद और बेटे ने सिख के साथ की मारपीट, शिकायत दर्ज कराने गया तो थाने में दोबारा पीटा

सीएम अशोक गहलोत की जनसभा से नदारद रही भीड़, खाली कुर्सियों को दिया भाषण; VIDEO