A
Hindi News महाराष्ट्र उर्स के जुलूस में बज रहा था तेज म्यूजिक, सड़क पर उतरे दूसरे पक्ष के लोग, लगाए धार्मिक नारे

उर्स के जुलूस में बज रहा था तेज म्यूजिक, सड़क पर उतरे दूसरे पक्ष के लोग, लगाए धार्मिक नारे

मुंबई के नागपाड़ा इलाके में उर्स के जुलूस के दौरान तेज म्यूजिक बजाने पर विरोध देखने को मिला है। दूसरे पक्ष के लोगों ने जुलूस का विरोध करते हुए कहा है कि वह ऐसा नहीं होने देंगे, क्योंकि यहां पर जान-बूझकर तेज आवाज में म्यूजिक बजाया जाता है।

सड़क पर उतरे लोगों ने लगाए नारे।- India TV Hindi Image Source : INDIA TV सड़क पर उतरे लोगों ने लगाए नारे।

मुम्बई: शहर के नागपाड़ा भूलेश्वर गोल देओल मंदिर के इलाके में दो पक्षों के बीच तनाव की स्थिति देखने को मिली। यहां दो समुदायों के बीच लाउड स्पीकर पर तेज म्यूजिक बजाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया। बताया जा रहा है कि मुस्लिम समाज द्वारा अब्दुल रहमान शाह दरगाह की उर्स का जुलूस निकला जा रहा था। यह उर्स हर साल निकलता है। वहीं मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने बताया कि इस बार बहुत तेज आवाज में म्यूजिक बजाया जा रहा था, जिसमें हजारों लोग शामिल थे। पास रहने वाले लोगों ने इसका विरोध किया। विरोध करने वाले लोगों के मुताबिक रात 10 बजे के बाद म्यूजिक की इजाजत नहीं होती, जिसे लेकर पुलिस कंट्रोल रूम को फोन कर शिकायत भी की गई। 

डीजे को लेकर जताया विरोध

जब जुलूस गोल देओल के पास भूलेश्वर में पहुंचा तो लोगों ने विरोध जताया कि देर रात तक इतने शोर शराबे के साथ डीजे लेकर जुलूस कैसे निकल रहा है। इसी दौरान पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंच गई। लोगों ने विरोध के तौर पर जय श्री राम के नारे भी लगाए। वहीं दूसरे पक्ष की तरफ से भी नारेबाजी की गई। वहीं भारी भीड़ इकट्ठा होता दे पुलिस ने एक्स्ट्रा फोर्स भी बुलाया और स्थिति को नियंत्रण में लिया। 

पुलिस ने किया बीच-बचाव

जुलूस के साथ चल रही पुलिस ने दोनों पक्षों को नजदीक जाने से पहले ही रोक लिया था। हालांकि इसके बावजूद दोनों ही तरफ के लोग नारेबाजी कर रहे थे। मामले की जानकारी मिलते ही खुद डीसीपी भी घटनास्थल पर पहुंच गए। जॉइंट सीपी लॉ एंड ऑर्डर के मुताबिक स्थिति नियंत्रण में है। भीड़ कैसे आई, इसकी जांच जारी है। फिलहाल सुरक्षा के तौर पर पुलिस को तैनात किया गया है। अब तक फिलहाल कोई केस दर्ज नहीं हुआ है।

महाआरती का आयोजन

वहीं इस डीजे विवाद के बाद हिंदू संगठन अब आक्रामक हो गया है। हिंदू संगठनों की ओर से आज शाम साढ़े 6 बजे गोल देओल मंदिर पर महाआरती का आयोजन किया गया है। शुक्रवार को गोल देओल मंदिर के पास ही तेज आवाज में डीजे बजाने पर विवाद हुआ था। मुंबई के गार्जियन मंत्री मंगलप्रभात लोढा भी इस महाआरती में शामिल होंगे। मंत्री मंगलप्रभात लोढा ने कहा है कि अभी हालात काबू में है और मौके पर शांति बनी हुई है। कल जो घटना हुई वह बहुत गलत थी। लगातार 3-4 दिन तक तेज आवाज में डीजे बजाना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं लगातार पुलिस के संपर्क में हूं।

यह भी पढ़ें- 

बर्थडे पर दुबई ले जाने से किया इनकार, तो पत्नी ने मारा जोरदार मुक्का, पति की हुई मौत

'...तो हिटलर ने आपसे इसीलिए नफरत की होगी', इजरायल पर क्यों आगबबूला हुए संजय राउत