A
Hindi News महाराष्ट्र बड़ा ठग निकला पत्नी और बेटे का हत्यारा बाप, 700 लोगों को लगा चुका है 39 करोड़ का चूना

बड़ा ठग निकला पत्नी और बेटे का हत्यारा बाप, 700 लोगों को लगा चुका है 39 करोड़ का चूना

महाराष्ट्र के कल्याण में जिस आरोपी को अपनी पत्नी और एक 7 साल के बेटे की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था, वह असल में एक बहुत बढ़ा ठग निकला। पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है कि आरोपी ने 700 लोगों से 39 करोड़ रुपये ठगे हैं।

deepak gaikwad- India TV Hindi Image Source : INDIA TV डबल मर्डर और करोड़ों की ठगी का आरोपी दीपक गायकवाड़

ठाणे के कल्याण में पत्नी और बेटे की हत्या करने वाला निर्दयी पिता दीपक गायकवाड़ असल में एक बड़ा ठग निकला। आरोपा अभी डबल मर्डर के मामले में न्यायिक हिरासत में है, लेकिन अब उसके नए कारनामे सामने आ रहे हैं। पता चला है कि वह अब तक 700 लोगों को ज्यादा ब्याज देने का लालच देकर 39 करोड़ रुपये का चूना लगा चुका है। ठगी के इस मामले की जांच अब ठाणे की आर्थिक अपराध शाखा द्वारा की जाएगी।

फाइनेंस कंपनी के जरिए लोगों को देता था लालच

बता दें कि कुछ दिन पहले कल्याण पश्चिम के रामबाग इलाके में रहने वाले दीपक ने अपनी पत्नी और 7 साल के बेटे की हत्या कर दी थी। उस समय यह बताया गया था कि पति-पत्नी के बीच विवाद के चलते उसने यह हत्या की। लेकिन इस मामले में अब कुछ और भी खुलासे हुए हैं, जो चौकाने वाले हैं। दरअसल, दीपक की निधि रिसर्च फर्म नामक एक फाइनेंस कंपनी थी। दीपक लोगों को ज्यादा मुनाफे का लालच देकर इस कंपनी में निवेश करने के लिए लुभा रहा था। कई लोगों ने दीपक के झांसे में आकर करोड़ो रूपये निवेश किया। 

3500 लोगों से 400 करोड़ ठगने का आरोप

इस मामले में मृतक महिला के रिश्तेदार और ठगी का शिकार हुए निवेशकों ने शिवसेना शिंदे गुट के जिला प्रमुख अरविंद मोरे के साथ कल्याण के एसीपी कल्याणजी घेटे से मुलाकात की। मुलाकात के दौरान नागरिकों ने एसीपी को बताया कि 3500 लोगों को तकरीबन 400 करोड़ रुपये का चुना लगाया गया है। हालांकि कल्याण के महात्मा फुले पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक शैलेश सालवी ने कहा कि अब तक उनके पास ठगी की शिकायत लेकर 700 लोग आ चुके हैं। दीपक ने इन नागरिकों से 39 करोड़ रुपये ऐंठे हैं। अब इस मामले की जांच वित्तीय अपराध शाखा की टीम करेगी।

(रिपोर्ट- सुनील शर्मा)

ये भी पढ़ें-