A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra MLC Elections: फिर लहराया बीजेपी का परचम, पांचों उम्मीदवार जीते, कांग्रेस को झटका

Maharashtra MLC Elections: फिर लहराया बीजेपी का परचम, पांचों उम्मीदवार जीते, कांग्रेस को झटका

Maharashtra MLC Election Result: शिवसेना के सचिन अहीर और आमशा पाडवी जीते हैं। एनसीपी से एकनाथ खडसे और रामराजे निंबालकर जीते हैं।

Maharashtra MLC Election Result- India TV Hindi Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Maharashtra MLC Election Result

Highlights

  • बीजेपी के पांचों उम्मीदवारों ने हासिल की जीत
  • NCP से एकनाथ खडसे-रामराजे निंबालकर जीते
  • शिवसेना के सचिन अहीर-आमशा पाडवी ने जीती सीटें

Maharashtra MLC Election Result: महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव के नतीजे आ चुके हैं। इस चुनाव में बीजेपी को बड़ी कामयाबी मिली है। बीजेपी ने सभी पांच सीटों पर जीत दर्ज की है। सत्ताधारी गठबंधन शिवसेना और एनसीपी के दो-दो उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है, जबकि कांग्रेस के एक उम्मीदवार को जीत मिली है।

शिवसेना के सचिन अहीर और आमशा पाडवी जीते हैं। एनसीपी से एकनाथ खडसे और रामराजे निंबालकर जीते हैं। वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवार भाई जगताप जीते, जबकि चंद्रकांत हंडोरे चुनाव हार गए हैं। बीजेपी के सभी उम्मीदवार राम शिंदे, श्रीकांत भारतीय, उमा खापरे, प्रवीण दरेकर और प्रसाद लाड ने महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव जीता है। 

बता दें कि महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार के घटक शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस ने दो-दो प्रत्याशी उतारे थे, जबकि बीजेपी ने पांच उम्मीदवारों को टिकट दिया था। विधान परिषद के 9 सदस्यों का कार्यकाल 7 जुलाई को समाप्त होने वाला है। वहीं, इस साल की शुरुआत में बीजेपी के एक सदस्य के निधन के चलते 10वीं सीट पर चुनाव कराया गया।

कांग्रेस ने भाई जगताप और चंद्रकांत हंडोरे को उम्मीदवार बनाया था

एनसीपी ने रामराजे निंबालकर और पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे को इस चुनावी मैदान में उतारा था, जिन्होंने शरद पवार के नेतृत्व वाली पार्टी में शामिल होने के लिए बीजेपी छोड़ दी थी। शिवसेना ने आदिवासी बहुल नंदुरबार जिले से पार्टी के पदाधिकारी सचिन अहीर और आमशा पाडवी को उम्मीदवार बनाया था।

कांग्रेस ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष भाई जगताप और पूर्व मंत्री चंद्रकांत हंडोरे को मैदान में उतारा था। वहीं, बीजेपी ने निवर्तमान एमएलसी प्रवीण दरेकर और लाड को फिर से टिकट दिया था। इसके अलवा राम शिंदे, उमा खापरे और श्रीकांत भारतीय को टिकट दिया था।