A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: TET घोटाले मामले में ED ने शुरू की जांच, मनी लांड्रिंग की है आशंका

Maharashtra News: TET घोटाले मामले में ED ने शुरू की जांच, मनी लांड्रिंग की है आशंका

Maharashtra News: सूत्रों के अनुसार ED को इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कुछ सुराग भी हाथ लगे हैं। इससे पहले मामले में कई लोगों के बयान भी दर्ज किया किये गए थे।

Maharashtra News- India TV Hindi Image Source : FILE Maharashtra News

Highlights

  • घोटाले की जांच हो और सत्तार पर कार्रवाई हो - शिवसेना
  • विधायक अब्दुल सत्तार की दोनो बेटियों का भी आया है नाम
  • पुणे पुलिस ने टीईटी परीक्षा से जुड़े घोटाले का खुलासा किया था

Maharashtra News: महाराष्ट्र TET परीक्षा घोटाले मामले में ED ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। ED को इस मामले में मनी लांड्रिंग की आशंका है। और उसी के आधार पर मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। सूत्रों के अनुसार ED को इस मामले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े कुछ सुराग भी हाथ लगे हैं। इससे पहले मामले में कई लोगों के बयान भी दर्ज किया किये गए थे। गौरतलब है कि पुणे पुलिस ने टीईटी परीक्षा से जुड़े घोटाले का खुलासा किया था और करीब 22 से ज्यादा लोगो को गिरफ्तार किया गया था।

वहीं इसी मामले में विधायक अब्दुल सत्तार की दोनो बेटियों को लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। सूत्रों के अनुसार विधायक की दोनों बेटियों ने TET exam  (Teacher Eligibility Test ) एजेंट को पैसे देकर पास की है। शिंदे गुट में शमिल विधायक विधायक अब्दुल सत्तार की सिल्ल्लोड में 7 शिक्षण संस्थाएं हैं और इन्हीं संस्थाओ में अब्दुल सत्तार की बेटियां बतौर टीचर काम करती हैं। 

TET घोटाला मामले की जांच पड़ताल में हिना सत्तार और उजमा सत्तार का नाम सामने आने के बाद इन दोनों का TET सर्टिफिकेट रद्द कर दिया है। हाल ही में TET विभाग से पास हुए 7880 परीक्षार्थियों की लिस्ट जारी की थी जिसमें विधायक अब्दुल सत्तार की उज्मा सत्तार और हिना सत्तार के नाम भी शामिल था। 

घोटाले की जांच हो और सत्तार पर कार्रवाई हो - शिवसेना 

इस मामले में अब्दुल सत्तार का नाम सामने आने के बाद शिवसेना का उद्धव ठाकरे गुट शिंदे सरकार पर हमलावर हो गया है। शिवसेना ने सत्तार के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। शिवसेना विधायक और नेता अंबादास दानवे ने कहा, 'शिवसेना की मांग है कि मामले की राज्य सरकार की ओर से जांच की जाए और कार्रवाई भी हो। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि ये परीक्षाएं तब आयोजित की गईं, जब अब्दुल सत्तार मंत्री पद पर थे। 

बेटियां TET फेल हो गईं, मेरे पास सबूत - सत्तार

वहीं, सत्तार ने इस मामले को उन्हें बदनाम करने का एक प्रयास बताया है। उन्होंने कहा, 'यह बहुत गलत है। मेरी बेटियां परीक्षा में शामिल हुईं, लेकिन पास नहीं हुईं। मेरे पास इसे साबित करने के लिए डाक्युमेंट हैं।'