A
Hindi News महाराष्ट्र Maharashtra News: शिंदे ने ‘गुरु पूर्णिमा’ पर बाल ठाकरे को दी श्रद्धांजलि, बोले- उनके आशीर्वाद से ही बना CM

Maharashtra News: शिंदे ने ‘गुरु पूर्णिमा’ पर बाल ठाकरे को दी श्रद्धांजलि, बोले- उनके आशीर्वाद से ही बना CM

एकनाथ शिंदे ने कहा कि बाल ठाकरे के आशीर्वाद के चलते ही उनके जैसा आम व्यक्ति राज्य के शीर्ष पद पर आसीन हो पाया है। इसके बाद वह शिवसेना के दिवंगत नेता और अपने पथप्रदर्शक आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देने के लिए नजदीकी ठाणे शहर गए।

Eknath Shinde- India TV Hindi Image Source : TWITTER Eknath Shinde

Highlights

  • सीएम शिंदे गुरु पूर्णिमा पर बाला साहेब मेमोरियल पहुंचे थे
  • आज बाला साहेब ठाकरे के आशीर्वाद से ही सीएम बना- शिंदे
  • शिंदे और उनके समर्थन करने वालों के इरादों को धूल चटा देंगे- उद्धव

Maharashtra News: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को ‘गुरु पूर्णिमा’ के अवसर पर यहां शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के स्मारक पर जाकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान शिंदे ने कहा कि आज बाला साहेब ठाकरे के आशीर्वाद से ही वे सीएम बन पाए हैं। सीएम शिंदे गुरु पूर्णिमा पर बाला साहेब मेमोरियल पहुंचे थे। शिंदे ने यहां पत्रकारों से कहा कि बाल ठाकरे के आशीर्वाद के चलते ही उनके जैसा आम व्यक्ति राज्य के शीर्ष पद पर आसीन हो पाया है। उन्होंने कहा, ''मेरी सरकार राज्य के चहुंमुखी विकास को लेकर प्रतिबद्ध है।''

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह प्रशासन से संपर्क बनाए हुए हैं और भारी बारिश के कारण राज्य के विभिन्न इलाकों में पैदा हुए हालात पर नजर रख रहे हैं। इसके बाद वह शिवसेना के दिवंगत नेता और अपने पथप्रदर्शक आनंद दिघे को श्रद्धांजलि देने के लिए नजदीकी ठाणे शहर के लिए रवाना हो गए।

'शिंदे और उनके समर्थन करने वालों के इरादों को धूल चटा देंगे'
इससे पहले मुख्यमंत्री की कुर्सी गंवा चुके शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सीएम एकनाथ शिंदे पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि वे  एकनाथ शिंदे और उनके समर्थन करने वालों के इरादों को धूल चटा देंगे। वहीं, एकनाथ शिंदे ने मंगलवार को दावा किया कि शिवसेना के कई नेता और कार्यकर्ता उनके संपर्क में हैं और समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

शिंदे और 39 बागी विधायकों ने शिवसेना नेतृत्व के खिलाफ किया था विद्रोह
गौरतलब है कि शिंदे और शिवसेना के 39 अन्य विधायकों ने पिछले महीने पार्टी नेतृत्व के खिलाफ विद्रोह कर दिया था, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में उद्धव ठाकरे नीत महा विकास आघाड़ी (MVA) सरकार गिर गई थी। शिंदे ने 30 जून को मुख्यमंत्री जबकि भारतीय जनता पार्टी (BJP) के देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी। शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट ने कांग्रेस और NCP के साथ गठबंधन से बाहर निकलकर बाल ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाने का दावा किया है।