A
Hindi News महाराष्ट्र 'मुस्लिम नौजवान लड़कों का खून गरम...' महाराष्ट्र हिंसा पर अबु आजमी का विवादित बयान

'मुस्लिम नौजवान लड़कों का खून गरम...' महाराष्ट्र हिंसा पर अबु आजमी का विवादित बयान

समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी महाराष्ट्र में हुई हिंसा पर विवादित बयान देते हुए कहा कि राज्य में हो रहा दंगा-फसाद हिंदू मोर्चे के एक्शन का रिएक्शन है। सपा नेता ने कहा कि दंगो को लेकर सिर्फ मुस्लिमों पर एकतरफा कार्रवाई हो रही है।

समाजवादी पार्ट के नेता अबु आजमी(फाइल फोटो)- India TV Hindi Image Source : PTI समाजवादी पार्ट के नेता अबु आजमी(फाइल फोटो)

Maharashtra: महाराष्ट्र के कई शहरों में हुई हिंसा पर समाजवादी पार्टी के नेता अबु आजमी का एक विवादित बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में हो रहा दंगा-फसाद हिन्दू मोर्चे के एक्शन का रिएक्शन है। उन्होंने कहा कि हिन्दू मोर्चे निकाले जा रहे, हमारे मस्जिदों के सामने नारेबाजी की जा रही,  कब तक सहेंगे। सपा नेता ने कहा कि मुस्लिम नौजवान लड़कों का गरम खून है, एक्शन का रिएक्शन तो होगा ही। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में दंगो के लिए बीजेपी और आरएसएस के लोग जिम्मेदार है। 

एकतरफा हो रही कार्रवाई?
सपा नेता अबु आजमी ने कहा कि हिन्दू मोर्चे निकालकर भड़काऊ बयान देने वाले नेताओं के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। सपा नेता ने कहा कि दंगो को लेकर सिर्फ मुस्लिमों पर एकतरफा कार्रवाई  हो रही है। उन्होंने कहा कि सरकार को चुल्लू भर पानी में डूब मरना चाहिए। सपा नेता ने कहा कि हिन्दू मोर्चे में जहर उगलनेवाले लुक्खे-लफंगे लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है, उल्टा मुस्लिम युवाओं को गिरफ्तार किया जा रहा और एकतरफा कार्रवाई की जा रही। 

'एक शहर को बालासाहेब ठाकरे का नाम दो, एक को...'
सपा नेता अबु आजमी ने कहा कि महाराष्ट्र में सदियों से औरंगाबाद, उस्मानाबाद, अहमदनगर तीन जिले सिर्फ मुस्लिम नाम से थे। उन्होंने कहा कि सीतापुर, रामपुर इन शहरों के नाम मुघलों ने तो कभी बदले नहीं, फिर आप क्यों बदल रहे हो? उन्होंने आगे कहा कि अगर आपको नाम रखने ही हैं तो नए शहर बसाएं, एक को बालासाहेब ठाकरे का नाम दो, एक को मोदी जी की माताजी का नाम दो और एक शहर मोहन भागवत के परिवार के नाम से बनाएं। उन्होंने कहा कि मैं मुस्लिम समाज को अपील करता हूं कि सब्र और शांति बनाए रखिये।