A
Hindi News महाराष्ट्र VIDEO: जब मंदिर में हथियार के साथ घुसे 'आतंकी', मची चीख-पुकार, गुस्साए पिता ने मारा जोर का तमाचा

VIDEO: जब मंदिर में हथियार के साथ घुसे 'आतंकी', मची चीख-पुकार, गुस्साए पिता ने मारा जोर का तमाचा

जब पुलिसवाले स्वामी नारायण मंदिर में आतंकी हमला होने पर तैयारी का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल कर रहे थे, तब वहां बड़ी संख्या में परिवारवाले बच्चों के साथ मौजूद थे।

मंदिर में मॉक ड्रिल- India TV Hindi मंदिर में मॉक ड्रिल

महाराष्ट्र के धुले में एक मंदिर में पुलिस को मॉक ड्रिल (Mock Drill) करना भारी पड़ गया। मंदिर में मौजूद बच्चों के डरने और चीखने से नाराज एक पिता ने डमी आतंकी को थप्पड़ जड़ दिया, जिसका वीडियो सामने आया है। घटना 6 अगस्त की शाम स्वामी नारायण मंदिर की है। जब पुलिसवाले मंदिर में आतंकी हमला होने पर तैयारी का जायजा लेने के लिए मॉक ड्रिल कर रहे थे, तब वहां बड़ी संख्या में परिवारवाले बच्चों के साथ मौजूद थे।

मंदिर में चीख-पुकार मचने लगी
डमी आतंकी को बंदूकों के साथ और एक नागरिक को बंधक बनाए देखने पर मंदिर में चीख-पुकार मचने लगी। डर से बच्चे रोने लगे। इन सबके बीच एक बच्चे का नाराज पिता आता है और हाथ में बंदूक लिए डमी आतंकी को जोरदार थप्पड़ जड़ देता है। इसके बाद हंगामा शुरू हो गया। हंगामा बढ़ता देख मौके पर मौजूद पुलिसवालों ने बीच-बचाव किया। नाराज शख्स को पुलिसवाले समझाकर दूर ले गए।

पुलिस के बताने पर लोगों ने ली राहत की सांस
इस दौरान पुलिस अधीक्षक कार्यालय के नियंत्रण कक्ष को फोन आया कि धुले शहर के देवपुर इलाके में श्री स्वामी नारायण मंदिर में आतंकवादी घुस गए हैं। इसके तुरंत बाद धुले पुलिस मौके पर पहुंची। हालांकि, जब नागरिकों को पता चला कि यह पुलिस की मॉक ड्रिल थी, तो उन्होंने राहत की सांस ली।

स्वामी नारायण मंदिर का मामला
हालांकि, मंदिर में पुलिस के अचानक मॉक ड्रिल करने और फिर थप्पड़ कांड से थोड़ी देर तक मंदिर में अफरा-तफरी मच गई थी। आतंकी खतरे से निपटने के लिए धुले पुलिस ने स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर शहर के स्वामी नारायण मंदिर की कैंटीन में मॉक ड्रिल कराई थी। अक्सर पुलिस कई चीजों को लेकर मॉक ड्रिल करती है और तैयारियों को परखती है। 
- उबेद कादरी के इनपुट के साथ

यह भी पढ़ें-

"जो मुस्लिम को रोजगार देगा, वह गद्दार होगा", महापंचायत में बहिष्कार की घोषणा, SC पहुंचा मामला

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री के बेटे को क्यों पढ़नी पड़ी हनुमान चालीसा? जानें वजह