A
Hindi News महाराष्ट्र भारी पड़ी मेहमान नवाजी! शादी के खाने ने दूल्हे समेत 80 लोगों को पहुंचाया अस्पताल, रिजॉर्ट प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज

भारी पड़ी मेहमान नवाजी! शादी के खाने ने दूल्हे समेत 80 लोगों को पहुंचाया अस्पताल, रिजॉर्ट प्रबंधन के खिलाफ केस दर्ज

दूल्हे के पिता ने रिजॉर्ट प्रबंधन के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई कि समारोह के दौरान परोसा गया खाना बासी था और उससे दुर्गंध आ रही थी। उन्होंने कहा, आधी रात के करीब कम से कम 80 मेहमानों ने उल्टी होने की शिकायत की। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शादी का खाना- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO शादी का खाना

महाराष्ट्र के नागपुर में एक शादी समारोह में भोजन करना मेहमानों को भारी पड़ गया। खाना खाने के बाद 80 लोगों की तबीयत बिगड़ गई और अभी वे अपना अस्पताल में इलाज करा रहे हैं। इतनी बड़ी संख्या में लोगों की तबीयत बिगड़ने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। सभी को उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया।  

रिजॉर्ट में परोसा बासी खाना, आ रही थी दुर्गंध

बता दें कि नागपुर शहर के बाहरी इलाके में एक रिजॉर्ट में विवाह समारोह में संदिग्ध विषाक्त भोजन परोसा गया जिससे कम से कम 80 लोग बीमार पड़ गए। पुलिस ने बताया कि यह घटना 10 दिसंबर को हुई थी। जिसके बाद दूल्हे के पिता ने रिजॉर्ट प्रबंधन के खिलाफ यह शिकायत दर्ज कराई कि समारोह के दौरान परोसा गया खाना बासी था और उससे दुर्गंध आ रही थी।

दूल्हे और कई मेहमानों को हुआ पेट दर्द

कमलेश्वर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि शिकायतकर्ता कैलाश बत्रा ने अपने बेटे की शादी और प्रीतिभोज के लिए नागपुर में अमरावती रोड स्थित राजस्थानी गांव-थीम वाले रिजॉर्ट को 9 और 10 दिसंबर को दो दिन के लिए बुक कराया था। अधिकारी ने बताया, ‘‘समस्या 10 दिसंबर की दोपहर से शुरू हुई, जब दूल्हे और कई मेहमानों ने खाना खाने के बाद पेट दर्द की शिकायत की। उसी रात प्रीतिभोज के दौरान स्थिति और खराब हो गई क्योंकि उन्हें परोसे गए भोजन से दुर्गंध आ रही थी।’’ उन्होंने कहा,‘‘आधी रात के करीब कम से कम 80 मेहमानों ने उल्टी होने की शिकायत की। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।’’

पुलिस अधीक्षक हर्ष पोद्दार ने कहा कि कलमेश्वर पुलिस थाने के अधिकारियों को अस्पताल में भर्ती व्यक्तियों के बयान दर्ज करने और उनकी चिकित्सकीय रिपोर्ट एकत्र करने का निर्देश दिया गया है, जिसके आधार पर रिजॉर्ट प्रबंधन के खिलाफ मामला दर्ज किया जाएगा।

(इनपुट- भाषा)

यह भी पढ़ें-