A
Hindi News महाराष्ट्र Nagpur News: नागपुर में महिला डॉक्टर को चार आवारा कुत्तों ने काटा, ICU में भर्ती!

Nagpur News: नागपुर में महिला डॉक्टर को चार आवारा कुत्तों ने काटा, ICU में भर्ती!

Nagpur News: डॉ. सजल बंसल ने बताया, ''इन कुत्तों ने हॉस्टल की पार्किंग में शाम को एक महिला रेजीडेंट डॉक्टर पर हमला कर दिया। कुत्तों के काटने से उनके शरीर पर कई जख्म हुए हैं और वह आईसीयू में भर्ती हैं। पिछले एक हफ्ते में ऐसी चार से पांच घटनाएं हो चुकी हैं।''

representative image- India TV Hindi Image Source : INDIA TV representative image

Highlights

  • नागपुर में आवारा कुत्तों का आतंक
  • महिला डॉक्टर को चार कुत्तों ने काटा
  • गंभीर रूप से घायल डॉक्टर ICU में भर्ती

Nagpur News: नागपुर में लोग आवारा कुत्तों से परेशान हैं। कुत्तों के डर से लोगों का कहीं आना-जाना मुश्किल हो रहा है। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (जीएमसीएच) की एक रेजीडेंट डॉक्टर को रविवार को कम से कम चार आवारा कुत्तों ने काट लिया, जिसके बाद उन्हें आईसीयू में भर्ती कराना पड़ा। महाराष्ट्र एसोसिएशन ऑफ रेजीडेंट डॉक्टर्स (एमएआरडी) की जीएमसीएच इकाई के अध्यक्ष डॉ. सजल बंसल ने भाषा को बताया कि अस्पताल कई दिनों से आवारा कुत्तों की समस्या का सामना कर रहा है और परिसर में 40 से 50 कुत्ते देखे गए हैं। 

आवारा कुत्तों का आतंक

बंसल ने कहा, ''इन कुत्तों ने हॉस्टल की पार्किंग में शाम को एक महिला रेजीडेंट डॉक्टर पर हमला कर दिया। कुत्तों के काटने से उनके शरीर पर कई जख्म हुए हैं और वह आईसीयू में भर्ती हैं। पिछले एक हफ्ते में ऐसी चार से पांच घटनाएं हो चुकी हैं।'' नागपुर में आवारा कुत्तों का आतंक है। शहर के जिस गली-मोहल्लों, चौक-चौराहे पर नजर डालें वहां आवारा कुत्तों का जमघट ही दिखाई देता है। लोग घर से बाहर निकलते समय काफी डरे-डरे रहते हैं। पता नहीं कब उनपर कुत्तों का हमला हो जाए। 

घर से बाहर निकलना हुआ मुश्किल  

लोगों के लिए मुसीबत का सबब बने इन आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए नगर पालिका परिषद की तरफ से अभी तक कोई अभियान नहीं चलाया गया है। आवारा कुत्तों का शहर में आतंक है। लोग परेशान हैं, लेकिन नगर पालिका की ओर से अभी तक कोई कदम नहीं उठाया गया है। यह लापरवाही लोगों के जान पर भारी पड़ रही है। शहर के चौराहे, अस्पताल, बाजार हर तरफ कुत्तों की भरमार है। रात ही नहीं बल्कि दिन में भी इनका जमावड़ा लगा रहता है।  इनके बीच से पैदल या बाइक से गुजरना काफी मुश्किल होता है।