A
Hindi News महाराष्ट्र RSS, पाकिस्तान जिंदाबाद, PFI: दशहरा रैली में शिंदे ने उद्धव को हिंदुत्व के मुद्दे पर कैसे घेरा

RSS, पाकिस्तान जिंदाबाद, PFI: दशहरा रैली में शिंदे ने उद्धव को हिंदुत्व के मुद्दे पर कैसे घेरा

Maharashtra Politics: एकनाथ शिंदे ने जनता को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे को हिंदुत्व के मुद्दे पर घेरा। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे सिर्फ NCP और कांग्रेस के हाथ की कठपुलती हैं।

Eknath Shinde- India TV Hindi Eknath Shinde

Highlights

  • एकनाथ शिंदे ने ठाकरे पर निशाना साधा
  • PFI बैन पर उद्धव ठाकरे ने एक शब्द नहीं बोला
  • RSS पर बंदी की मांग करना बेहद हास्यास्पद

Maharashtra Politics: महाराष्ट्र की सियासत में शिंदे गुट और ठाकरे गुट के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार जारी है। बीकेसी ग्राउंड में हुई रैली में शिंदे ने ठाकरे पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बोला। उन्होंने ठाकरे पर निशाना साधते हुए उन्हें NCP और कांग्रेस के हाथ की कठपुलती बताया। शिंदे ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि उद्धव ठाकरे हिंदुत्व के मुद्दे पर क्यों नहीं बोलते। वह सिर्फ NCP और कांग्रेस की जुबान बोलते हैं। 

पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वालों को हम निकाल कर बाहर फेकेंगे -शिंदे

शिंदे ने उद्धव ठाकरे पर जुबानी हमला करते हुए कहा कि जब पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लग रहे थे तो ठाकरे ने अपने मुंह से एक शब्द भी नहीं कहा लेकिन मैं कहता हूं कि ऐसे लोगों को हम खिंच कर बाहर निकाल फेकेंगे। PFI पर बैन लगा तो भी ठाकरे अपने मुंह पर ताला लगाए रहें क्यों कि आपको डर है कि कहीं कांग्रेस और NCP को बुरा न लग जाए। मैंने मोदी और अमित भाई के निर्णय का समर्थन किया। देश को उभारने में RSS का बड़ा योगदान है। जब जब देश में आपत्ति आई है तब RSS आगे रहता है और ठाकरे जैसे इंसान RSS की तुलना PFI से करते हैं। RSS पर बंदी की माँग करते हैं यह बहुत ही हास्यास्पद है।

Image Source : IndiaTVEknath Shinde

एक के पास पक्ष नहीं और दूसरे के पास अध्यक्ष नहीं -शिंदे

बालासाहेब के विरासत पर बात करते हुए शिंदे ने कहा कि आज बालासाहेब को हिंदू हृदय सम्राट कहते समय भी उद्धव ठाकरे की जबान कांपती है। वह सिर्फ मंत्रालय 6th फ्लोर पर अपना नेम प्लेट देख कर खुश थे, वहां सेना का झंडा और कांग्रेस/NCP का एजेंडा चल रहा था। मंदिर का सपना किसने पूरा किया? बाला साहब के सपनों को जिसने पूरा किया उनका मजाक उड़ाते हैं। वो कमजोर लोग नहीं हैं। अरे जिन लोगों ने उनको चाय वाला बोला देखो उनके पार्टी का क्या हुआ। आपकी पार्टी  का क्या हुआ एक तरफ ये ऐसे अध्यक्ष हैं जिनके पास पक्ष नहीं है और जिनके (कांग्रेस) पास पक्ष है उनके पास अध्यक्ष नहीं है। ये दोनों आपस में हाथ मिला रहे हैं। 

CM पद को लेकर बोले शिंदे

एकनाथ शिंदे ने CM की कुर्सी को लेकर कहा कि शरद पवार ने ठाकरे को मुख्यमंत्री होने को कहा था। ठाकरे और मेरे बीच में पहले क्या तय हुआ था वो मैं अभी नहीं बता रहा हूँ लेकिन एक दिन ज़रूर बताउंगा। ठाकरे ने जब मुझसे कहा कि मुझे CM बनने को बोल रहे हैं तब अगर मेरे जगह कोई और होता तो उसे हार्ट अटैक आ जाता। लेकिन मैं बाला सहाब का शिवसैनिक हूँ मैंने ठाकरे को कहा कि आप आगे बढ़िए। पद संभालिए। मुख्यमंत्री का अपमान किया ऐसा आरोप लगाकर आपने खाने की थाली से उठाकर केंद्रीय मंत्री को गिरफ्तार कर लिया था। आज आप मुझे कॉन्ट्रैक्ट सीएम कहते हैं। हां,मैं कॉन्ट्रैक्ट वाला सीएम हूं। मैंने गरीबों को मजदूरों को और किसानों को न्याय देने का कॉन्ट्रैक्ट लिया है। कितनी लाचारी है कि आप भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो रहें हैं। मुझे पता चला कि शिवाजी पार्क में भीड़ नहीं है। मुझे बताया होता तो यहां बाहर खड़े लोगों को वहां भेज देता।