A
Hindi News महाराष्ट्र शरद पवार की पार्टी NCP की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, जानें किसे मिली कौनसी जिम्मेदारी

शरद पवार की पार्टी NCP की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा, जानें किसे मिली कौनसी जिम्मेदारी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज आधिकारिक घोषणा कर दी गई है और शरद पवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद प्रफुल्ल पटेल को उपाध्यक्ष और सुनील तटकरे को मुख्य महासचिव चुना गया है।

Sharad Pawar- India TV Hindi Image Source : PTI Sharad Pawar

NCP New National Executive: शरद पवार की पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा की गई है। इस नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे प्रफुल्ल पटेल को जहां राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया वहीं, महाराष्ट्र के रायगढ़ से सांसद सुनील तटकरे को मुख्य महासचिव बनाया गया हैं। एनसीपी महाराष्ट्र के नेता अजित पवार, छगन भुजबल, दिलीप वलसे पाटिल, सुप्रिया सुले और नरेंद्र वर्मा को महाराष्ट्र से राष्ट्रीय कार्यकारिणी में लिया गया है।

जानिए किसे कौनसी जिम्मेदारी मिली-
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की आज आधिकारिक घोषणा कर दी गई है और शरद पवार को राष्ट्रीय अध्यक्ष, सांसद प्रफुल्ल पटेल को उपाध्यक्ष और सुनील तटकरे को मुख्य महासचिव चुना गया है। प्रफुल्ल पटेल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष चुने जाने के बाद सांसद सुनील तटकरे को पार्टी का मुख्य महासचिव नियुक्त किया गया है।

वहीं, शिक्षा क्षेत्र में अग्रणी काम करने वाले युवा नेता नरेंद्र वर्मा को एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। नरेंद्र वर्मा को पार्टी का महासचिव बनाने के साथ ही राष्ट्रीय मीडिया और आईटी सलाहकार नियुक्त किया गया। इसके अलावा नॉर्थ ईस्ट के 8 राज्यों की जिम्मेदारी भी दी गई है। नरेंद्र वर्मा ने मेघालय के शिलांग में एनसीपी का एक पार्टी कार्यालय भी शुरू करवाया है जिसका उद्घाटन शरद पवार करने वाले हैं।

महाराष्ट्र से पूर्व मंत्री जितेंद्र अहवाड़ को भी पार्टी का महासचिव बनाया गया हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेता पूर्व मंत्री छगन भुजबल, विपक्षी नेता अजित पवार, पूर्व गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल और सांसद सुप्रिया सुले राष्ट्रीय कार्यकारिणी के लिए चुने गए हैं। सांसद सुनील तटकरे को पार्टी संगठन, महिला कांग्रेस, अल्पसंख्यक, किसान प्रकोष्ठ की जिम्मेदारी दी गई है, जबकि नरेंद्र वर्मा को मीडिया और आईटी की जिम्मेदारी दी गई है और जितेंद्र अहवाड़ को श्रम, एससी, एसटी और सहकारिता विभाग की जिम्मेदारी दी गई है।