A
Hindi News महाराष्ट्र "सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कुछ लोग रोए हैं," शिमला में बोले आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर

"सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद कुछ लोग रोए हैं," शिमला में बोले आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर

शिमला में सुनील आंबेकर ने कहा कि धारा 370 के संबंध में सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के बाद कल कुछ लोग रोये हैं उन लोगों के साथ अब पूरी दुनिया को पता चल गया कि कानूनी तौर पर आर्टिकल 370 टेंपरेरी था।

RSS prachar pramukh Sunil Ambekar- India TV Hindi Image Source : INDIA TV आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर

कल सुप्रीम कोर्ट ने भी सरकार द्वारा आर्टिकल 370 को निरस्त किए जाने को वैधता दे दी है। अब पूरी दुनिया को पता चल गया कि कानूनी तौर पर धारा 370 टेंपरेरी था। जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और आने वाले समय में देश के जिन हिस्सों पर हमारे कुछ पड़ोसियों का कब्जा है, उसे भी वह भारत का हिस्सा बनाया जाएगा। यह बात आरएसएस के राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने शिमला में पहले हिमाचल सोशल मीडिया मीट कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा है। सुनील आंबेकर ने कहा कि कल के फैसले के बाद कुछ लोग रोए हैं, रोना आ रहा था, उन लोगों को शायद पता नहीं कहां कौन-से स्कूल में पढ़े थे।

"पाकिस्तान की भाषा बोलते थे"

सुनील अंबेकर ने आगे कहा कि कल ही सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आया कि जम्मू कश्मीर में लागू आर्टिकल 370 जिसको केंद्र सरकार ने निरस्त कर दिया था, उसको सर्वोच्च न्यायालय ने भी वैधता दे दी है, मतलब कानूनी तौर पर उसे मान लिया गया कि वैध है लीगल है। मैं मानता हूं कि यह बहुत बड़ी बात हो गई है, क्योंकि इस बात के लिए भी हमारे ही ऐसे कुछ तथाकथित बुद्धिजीवी समाज में भ्रम फैला रहे है। मतलब वो पाकिस्तान की भाषा बोलते थे, कल भी कुछ लोग रोये है, रोना आ रहा था, उन लोगों को, शायद पता नहीं कहां कौन से स्कूल में पढ़े थे, देखना पड़ेगा क्योंकि हमारे स्कूल में ऐसा नहीं पढ़ाया गया था, देखना पढ़ेगा किस स्कूल में पढे़ हैं, स्कूल तो बहुत होती है, पता नहीं उनके स्कूल में कौन-सा  वायरस आ गया और इसलिए लोग रो रहे थे।

जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग

अंबेकर ने आगे कहा कि अब पूरी दुनिया को पता चल गया कि कानूनी तौर पर 370 टेंपरेरी था। जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है और आने वाले समय में भारत के जिन हिस्सों पर हमारे कुछ पड़ोसियों ने जो कब्जा किया है, वो भी भारत का हिस्सा है और ये जल्द ही मुक्त होगा। यह विश्वास जनमानस में 370 के हटाने का निर्णय ने जगा दिया है, यदि हम इन बातों को हरदम उठाते रहेंगे, इस पर सरकार कार्रवाई अवश्य करेगी। मूल बात है कि बाकी बहुत सारे भ्रम इसलिए होते हैं क्योंकि भारत के बारे में लोग स्पष्ट नहीं होते इसलिए हमें अब स्पष्ट होना जरूरी है कि हमारा भारत क्या है?

ये भी पढ़ें:

संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें, पीएम मोदी पर लिखे एक लेख को लेकर मामला दर्ज