Sunday, April 28, 2024
Advertisement

संजय राउत की बढ़ी मुश्किलें, पीएम मोदी पर लिखे एक लेख को लेकर मामला दर्ज

संजय राउत ने सामना के संपादकीय में एक लेख लिखा था। इस लेख में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ कई बातें कही गई थीं। अब इसी को लेकर बीजेपी के एक कार्यकर्ता ने राउत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।

Reported By : Sachin Chaudhary Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: December 12, 2023 12:02 IST
संजय राउत - India TV Hindi
Image Source : FILE संजय राउत

मुंबई: शिवसेना (UBT) के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत और विवादों का चोली दामन का साथ हो गया है। वह एक विवाद से निकल नहीं पाते हैं कि दूसरे में फंस जाते हैं। अब एक बार उनकी मुश्किलें बढती हुई दिख रही हैं। यवतमाल में उनके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है। इस बार मामला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ लिखे एक लेख को लेकर उनके खिअफ शिकायत दर्ज कराई गई है। 

जानकारी के अनुसार, यवतमाल के उमरखेड पुलिस स्टेशन में भाजपा के यवतमाल समन्वयक नितिन भूतडा ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। संजय राउत के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 ए,  505 बी 124 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। बता दें कि संजय राउत ने 10 दिसंबर को सामना अखबार में अपने आर्टिकल में प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री और उनकी सरकार चुनाव जीतने के लिए पाकिस्तान से शॉर्टकट करके देश में हमला भी करवा सकती हैं। 

उमरखेड पुलिस थाने में दर्ज हुआ है मामला 

वहीं इस मामले को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के यवतमाल के संयोजक नितिन भुटाडा ने 'सामना' अखबार के कार्यकारी संपादक राउत के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार, भुटाडा ने दावा किया कि राउत ने 11 दिसंबर को प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक लेख लिखा था। पुलिस अधिकारी ने कहा कि विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देने और अन्य अपराधों के लिए उमरखेड पुलिस थाने में राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (ए), 505 (2) और 124 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है। 

मैं प्रधानमंत्री का सम्मान करता हूं- संजय राउत 

मामला दर्ज होने के बाद संजय राउत ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सम्मान करता हूं और मैं जो बोलता हूं वह निजी नहीं बल्कि राजनीतिक होता है। इसका कोई गलत मतलब नहीं निकालना चाहिए। इसके बाद उन्होंने कहा कि दो दिन पहले अमित शाह ने पंडित नेहरू को लेकर बयान दिया। क्या उन पर कोई गुनाह दर्ज होगा क्या? संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री पद है, कोई व्यक्ति नही है। वहीं जो हम कहते है वो राजनीतिक होता है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement