Saturday, April 27, 2024
Advertisement

महाराष्ट्र: नशीले कारोबार का भंड़ाफोड़, पुलिस ने बरामद किए 325 करोड़ रुपये के ड्रग्स; जानिए कैसे हुआ खुलासा

रायगढ़ पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने एक मेडिसिन कंपनी से 325 करोड़ रुपये की कीमत की ड्रग्स बरामद की है। साथ ही 3 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है।

Reported By : Suraj Ojha Edited By : Shailendra Tiwari Published on: December 12, 2023 9:41 IST
Drugs- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV मेडिसिन कंपनी से बरामद हुआ 325 करोड़ का ड्रग्स

महाराष्ट्र की रायगढ़ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने एक मेडिसिन कंपनी से 325 करोड़ का MD ड्रग्स बरामद किया है। ये जानकारी रायगढ़ पुलिस ने दी है। रायगढ़ पुलिस के मुताबिक, कुछ दिनों पहले ही रायगढ़ जिला स्थित खोपोली में आंचल केमिकल नामक दवा कंपनी में छापेमारी की थी। इस छापेमारी में पुलिस ने 107 करोड़ का MD ड्रग्स जब्त किया साथ ही पुलिस ने तीन ड्रग तस्करों को गिरफ्तार किया।

मेडिसिन कंपनी चला रही थी गोरखधंधा

पुलिस ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि खोपोली के ढेकू गांव में 'इंडिया इलेक्ट्रिक पोल्स मैन्युफैक्चरिंग कंपनी' के अंदर 'आंचल केमिकल' में एमडी ड्रग कंपनी चल रहा था। जिसके बाद पुलिस ने छापेमारी की और 107 करोड़ का MD ड्रग्स के साथ 3 लोगों को पकड़ा। इसके अलावा पुलिस ने एमडी ड्रग पाउडर बनाने में इस्तेमाल होने वाले 15 लाख रुपये के कच्चे रसायन और 65 लाख रुपये की एमडी बनाने में इस्तेमाल होने वाली मशीनरी भी जब्त की।

पूछताछ में बताए फिर बड़ी खेप का पता

पुलिस ने आगे बताया मामला दर्ज कर तीनों को कोर्ट में पेश किया जहां कोर्ट ने 14 दिसंबर तक आरोपियों को पुलिस कस्टडी में भेजा। इसके बाद पुलिस ने कस्टडी में आरोपियों से कड़ी पूछताछ की। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि कंपनी ने कुछ अन्य जगहों पर भी ड्रग्स छुपा कर रखे हैं। पुलिस ने फिर कंपनी के गोडाउन पर छापेमारी कर 174 किलो एमडी ड्रग्स बरामद किया। पुलिस के मुताबिक, बरामद किए गए ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 218 करोड़ रुपए है। वहीं पुलिस ने बताया दोनों कार्रवाई में पुलिस ने कुल 325 करोड़ का ड्रग्स अब तक जब्त किया है।

पुलिस कर रही जांच

रायगढ़ पुलिस के अधिकारी ने आगे कहा की उन्हे संदेह है कि इस गोडाउन में मिली ड्रग्स पिछले दो महीनों से वहां रखी हुई थी,आरोपी फर्जी दस्तावेज तैयार कर JNPT से विभिन्न देशों में ड्रग्स को सप्लाई करते थे। पुलिस अब ये पता कर रही है की आरोपियों ने किन-किन देशों में कितना खेप ड्रग्स सप्लाई किया है और कितने जगह ड्रग्स छुपाकर रखे हैं।

ये भी पढ़ें:

मराठा आरक्षण आंदोलन के प्रमुख मनोज जरांगे पाटिल की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में चल रहा इलाज

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement