Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पेंशन हड़पने की चाह में पति को ही जिंदा जलाया, रूह कंपा देगी हत्या की ये कहानी

कल्याण पूर्व विजयनगर के विशालनगरी के निवासी हरिश्चंद्र काशीनाथ पवार को 8 दिसंबर की रात उनके आवास पर दो लोगों ने आग लगा दी। घायल होने पर उन्हें नवीमुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

Subhash Kumar Edited By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: December 11, 2023 20:41 IST
सांकेतिक फोटो। - India TV Hindi
Image Source : ANI/PTI सांकेतिक फोटो।

महाराष्ट्र के ठाणे से हत्या की हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक पत्नी ने पेंशन के पैसे हड़पने के लिए अपने 61 वर्षीय पति को ही जिंदा जला दिया। पड़ोसियों की मदद से आनन-फानन में पति को अस्पताल में भर्ती करवाया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। ये घटना कल्याण पूर्व के विजयनगर में घटी है। आइए जानते हैं इस रूह कंपा देने वाली घटना को विस्तार से।

क्या है पूरा मामला?

दरअसल, कल्याण पूर्व विजयनगर के विशालनगरी के निवासी हरिश्चंद्र काशीनाथ पवार को 8 दिसंबर की रात उनके आवास पर दो लोगों ने आग लगा दी। घायल होने पर उन्हें नवीमुंबई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, लेकिन इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि मृतक का अपनी पत्नी से पेंशन के पैसों को लेकर विवाद हुआ था। इसलिए उसने अपने पति की हत्या करने की खौफनाक साजिश रची।

ऐसे की गई हत्या

पुलिस ने बताया है कि बेटी के दो दोस्त अक्सर उनके घर आते थे, जिसपर पति ने आपत्ति जताते हुए दोनों युवकों को अपने घर आने से मना कर दिया था। महिला ने 8 दिसंबर की रात को अपनी बेटी के दोनों दोस्तों को बुलाया। इसके बाद दोनों ने महिला के पति पर ज्वलनशील पदार्थ डाला और महिला ने उसे आग लगा दी। जब पति दर्द से चिल्लाने लगा, तो पड़ोसियों ने मौके पर पहुंचकर तुरंत आग बुझाई और पीड़ित को अस्पताल पहुंचाया।

अन्य आरोपियों की तलाश जारी

कोलसेवाड़ी पुलिस ने मृतक की पत्नी अश्विनी पवार को गिरफ्तार कर लिया है। वह एक स्कूल की प्रिंसिपल है। पुलिस ने अन्य दो आरोपियों की तलाश शुरू करदी है। साथ ही पुलिस यह पता लगाने में जुटी है कि हरिश्चंद्र के शरीर पर कौन सा ज्वलनशील पदार्थ डाला गया था। हत्या की इस खबर ने पूरे क्षेत्र में सनसनी मचा दी है। (रिपोर्ट: सुनील शर्मा)

ये भी पढ़ें- आदित्य ठाकरे ने CM शिंदे का उड़ाया मजाक, कहा- समुद्र में कोई ट्रैक्टर चलाता है क्या? पोज़ तो ढंग से देते

ये भी पढ़ें- मोबाइल ज्यादा चलाने से पिता ने किया मना तो बेटी ने कर ली आत्महत्या

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement