Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मोबाइल ज्यादा चलाने से पिता ने किया मना तो बेटी ने कर ली आत्महत्या

मोबाइल के अत्यधिक इस्तेमाल से मना करने पर नागपुर की एक किशोरी ने आत्महत्या कर ली। 16 वर्षीय लड़की के पिता ने उसे मोबाइल फोन का अत्यधिक इस्तेमाल नहीं करने को कहा था।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: December 11, 2023 7:22 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

महाराष्ट्र: आजकल के बच्चों को मोबाइल की लत इस कदर लगी रहती है कि वो खाने से लेकर सोने तक इसका इस्तेमाल करने से बाज नहीं आते। उनकी दुनिया मोबाइल तक ही सिमटती जा रही है। नौजवान बच्चों का ये हाल है कि वो अपने बड़े-बुजुर्ग से बात करने के दौरान भी फोन चलाने में व्यस्त रहते हैं। इसे लेकर कई बार उनके परिजन काफी चिंचित हो जाते हैं और रोक-टोक करने लगते हैं। परिजनों की यही रोक-टोक बच्चों को नागवार लगती है।

लंबे समय तक मोबाइल का करती थी इस्तेमाल

मोबाइल के अत्यधिक इस्तेमाल का एक ऐसा ही मामला नागपुर से सामने आया है। जहां एक किशोरी ने आत्महत्या कर ली। घटना शहर के हिंगना थाना क्षेत्र के मांगली गांव की है। पुलिस अधिकारी ने इस घटना की जानकारी देते हुए बताया कि 16 वर्षीय लड़की के पिता ने उसे मोबाइल फोन का अत्यधिक इस्तेमाल नहीं करने को कहा था। किशोरी लंबे समय तक मोबाइल फोन का इस्तेमाल करती थी। 

पिता की बात से किशोरी काफी परेशान हो गई 

उन्होंने बताया कि अपनी बेटी की मोबाइल फोन पर अत्यधिक निर्भरता से चिंतित पिता ने उसे इसका कम इस्तेमाल करने को कहा। उन्होंने बताया कि इस बात से नाराज लड़की ने अपने घर में आत्महत्या कर ली। मोबाइल फोन के कम इस्तेमाल से किशोरी काफी परेशान हो गई और उसने अपने घर में छत के पंखे से लटक कर आत्महत्या की। पुलिस अधिकारी ने बताया कि हिंगना पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया है और जांच जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement