A
Hindi News महाराष्ट्र केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की कार का जोरदार एक्सीडेंट, कंटेनर से हुई टक्कर

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की कार का जोरदार एक्सीडेंट, कंटेनर से हुई टक्कर

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की कार का जोरदार एक्सीडेंट होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) और सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले का सातारा के वाई में एक्सीडेंट हुआ है।

Ramdas Athawale s car- India TV Hindi Image Source : ANI हादसे के बाद केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की कार

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की कार का जोरदार एक्सीडेंट होने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (ए) और सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले का सातारा के वाई में एक्सीडेंट हुआ है। इस दुर्घटना पर एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि एक कंटेनर ने अचानक ब्रेक लगा दिया, जिसके बाद अठावले की कार कंटेनर से जा टकराई। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में कोई घायल नहीं हुआ है।

कौन हैं रामदास अठावले?

गौरतलब है कि रामदास अठावले राज्यसभा में महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करते हैं और दो कार्यकालों के लिए पंढरपुर निर्वाचन क्षेत्र का भी प्रतिनिधित्व किया हैं। उन्हें 1974 में दलित पैंथर आंदोलन में उनकी सक्रिय भागीदारी के लिए भी जाना जाता है। रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के अलावा उनके कांग्रेस के साथ भी घनिष्ठ संबंध हैं। अठावले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हैं। वे मोदी सरकार में सामाजिक न्याय और अधिकारिता राज्य मंत्री हैं। अठावले भौमिका नामक एक साप्ताहिक पत्रिका के संपादक रह चुके हैं और परिर्वतन साहित्य महामंडल के संस्थापक सदस्य हैं।

अठावले ने मांगी ये दो लोकसभा सीटें

इससे पहले रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले आज महाड में चवदार तला के सत्याग्रह दिवस में शामिल हुए थे। इस दौरान उन्होंने लोकसभा चुनाव के लिए सीटों को लेकर भी अपने दावेवारी पेश की थी। अठावले ने कहा कि महाराष्ट्र में उन्हें दो लोकसभा सीटें चाहिए, जिनमें शिरडी और सोलापुर शामिल हैं। इस दौारन रामदास अठावले ने कांग्रेस को भी चुनौती देते हुए कहा कि एक दिन राहुल गांधी को भी एनडीए में शामिल होना पड़ेगा।

"मनसे को एनडीए में शामिल करने की जरूरत नहीं"

वहीं कुछ हफ्ते पहले केंद्रीय मंत्री और आरपीआई (ए) के अध्यक्ष रामदास अठावले ने कहा था राज ठाकरे की अगुवाई वाली महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) को राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में शामिल नहीं किया जाना चाहिए। अठावले ने संवाददाताओं से कहा था कि राज ठाकरे की पार्टी यदि भाजपा नीत गठबंधन से हाथ मिलाने के बजाय अकेले चुनाव लड़ती है तो उसे अधिक फायदा हो सकता है। मनसे के आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा, शिवसेना और राकांपा के ‘महायुति’ गठबंधन में शामिल होने की अटकलें चल रही हैं।

ये भी पढ़ें-