A
Hindi News महाराष्ट्र मुंबई में I.N.D.I.A. की बैठक का होस्ट कौन? उद्धव की पार्टी बोली- हम, कांग्रेस ने लिया दूसरा नाम

मुंबई में I.N.D.I.A. की बैठक का होस्ट कौन? उद्धव की पार्टी बोली- हम, कांग्रेस ने लिया दूसरा नाम

मुंबई के नेहरू सेंटर में शनिवार को हुई महा विकास आघाडी की बैठक के बाद जहां संजय राउत ने कहा कि I.N.D.I.A. अलायंस की बैठक को शिवसेना होस्ट करेगी, तो कांग्रेस ने दूसरा नाम लिया।

I.N.D.I.A., I.N.D.I.A. Alliance, I.N.D.I.A. Uddhav Thakeray- India TV Hindi Image Source : FILE इंडिया की इससे पहले पटना और बेंगलुरु में बैठकें हो चुकी हैं।

मुंबई: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में विपक्षी दलों के नए-नवेले गठबंधन I.N.D.I.A. की बैठक होने जा रही है। यह बैठक 31 अगस्त और एक जनवरी को मुंबई के ग्रैंड हयात होटल में होगी। हालांकि इस बैठक के होस्ट को लेकर विपक्ष में मतभेद सामने आ गए हैं। एक तरफ जहां महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की पार्टी शिवसेना (यूबीटी) का कहना है कि बैठक की मेजबानी वह करेगी तो दूसरी तरफ कांग्रेस ने इस मीटिंग का होस्ट MVA को बताया है।

मुंबई में हुई महा विकास आघाडी की बैठक
मुंबई के नेहरू सेंटर में शनिवार को हुई महा विकास आघाडी की बैठक के बाद शिवसेना (यूबीटी) के नेता संजय राउत ने कहा कि  उद्धव ठाकरे की शिवसेना मुंबई में I.N.D.I.A. अलायंस की बैठक की मेजबानी करेगा। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे 31 अगस्त की शाम को सभी मेहमानों के लिए डिनर का आयोजन करेंगे। शिवसेना UBT के इस दावे को कांग्रेस नेताओ ने नकार दिया और कहा कि I.N.D.I.A. अलायंस की मुंबई की बैठक की मेजबानी MVA यानी की तीनों पार्टियां करेंगी।

बैठक में शामिल हुए तीनों पार्टियों के नेता
I.N.D.I.A. अलायंस की बैठक की तैयारियों को लेकर बुलाई गई महा विकास आघाडी की बैठक में कांग्रेस, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और शिवसेना (यूबीटी) के बड़े नेता शामिल हुए। एनसीपी से जहां शरद पवार,सुप्रिया सुले, रोहित पवार, जयंत पाटिल, राजेश टोपे और अनिल देशमुख बैठक में शामिल हुए तो शिवसेना (UBT) से उद्धव ठाकरे, संजय राउत, सुभाष देसाई और अनिल देसाई ने हिस्सा लिया। वहीं, कांग्रेस से नाना पटोले, अशोक चव्हाण, पृथ्वीराज चव्हाण, बालासाहेब थोरात और विजय वडेटटीवार इस मीटिंग में मौजूद रहे। 

बैठक के लिए बनाई जाएगी समन्वय समिति
मुंबई में होने वाली I.N.D.I.A. अलायंस की बैठक के लिए समन्वय समिति बनाई जाएगी। इस समिति के अध्यक्ष अशोक चव्हाण होंगे और इसमें तीनों पार्टियों से 5-5 लोग होंगे। समिति में NCP से जयंत पाटिल, सुप्रिया सुले, अनिल देशमुख, जितेंद्र आव्हाड और नरेंद्र वर्मा होंगे जबकि कांग्रेस से अशोक चव्हाण, वर्षा गायकवाड़, सतेज पाटिल, संजय निरुपम और नसीम खान होंगे। वहीं, शिवसेना (यूबीटी) से इस समिति में संजय राउत, अनिल देसाई, अदित्य ठाकरे, अनिल परब और अरविंद सावंत को लिया गया है।