A
Hindi News पंजाब पंजाब के राज्यपाल का ऐलान, राजभवन में नहीं आएगा टमाटर, बोले- त्याग दें, फिर...

पंजाब के राज्यपाल का ऐलान, राजभवन में नहीं आएगा टमाटर, बोले- त्याग दें, फिर...

टमाटर के दाम में जबरदस्त उछाल के बीच पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने कहा कि वे फिलहाल अपने आवास यानी राजभवन में टमाटर के लाए जाने पर रोक लगा रहे हैं।

टमाटर को लेकर क्या बोले बनवारीलाल पुरोहित?- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO टमाटर को लेकर क्या बोले बनवारीलाल पुरोहित?

देश में महीनों से टमाटर की बढ़ती कीमत ने लोगों को बेहाल कर दिया है। टमाटर के दाम में आए जबरदस्त उछाल से क्या आम जनता, अधिकारी से लेकर नेता और यहां तक कि संवैधानिक पदों पर बैठे शख्सियत भी इससे अछूते नहीं रह गए हैं। लगातार महंगे हो रहे टमाटर को लेकर पंजाब से एक बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल, पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने फिलहाल राजभवन में टमाटर के लाए जाने पर रोक लगा दी है। यानी अब राज्यपाल कुछ समय तक टमाटर नहीं खाएंगे।

एकजुटता दिखाने के लिए लिया फैसला

राज्यपाल ने गुरुवार को बढ़ती खाद्य कीमतों के प्रभाव का सामना कर रहे पंजाब के लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए अपने घर में टमाटर की खपत को अस्थायी रूप से रोकने का आदेश जारी किया। राज्यपाल ने टमाटर की बढ़ी कीमतों के चलते यह फैसला लिया है। राज्यपाल ने कहा कि किसी वस्तु की खपत रोकने या कम करने से उसकी कीमत पर असर पड़ना तय है।

"टमाटर की जगह नींबू करें इस्तेमाल"

उन्होंने कहा कि किसी भी वास्तु की मांग कम होगी, तो कीमत अपने आप कम हो जाएगी। उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि लोग फिलहाल अपने घरों में अन्य विकल्पों का इस्तेमाल कर रहे होंगे और ये टमाटर की कीमतों को कम करने में मदद करेगी। राज्यपाल ने कहा कि अगर टमाटर महंगे हैं, तो लोगों को इसे घर पर उगाना चाहिए। लोग टमाटर की जगह नींबू का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि जो भी वस्तुएं अधिक महंगी होंगी, उसे त्याग दें, फिर यह अपने आप सस्ती हो जाएंगी।